Bounsi News: मंदार पर्वत के मध्य स्थित सीता कुंड की साफ-सफाई का कार्य वर्षा के कारण हुआ बाधित

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत के मध्य स्थित सीता कुंड की साफ-सफाई पिछले 15 दिनों से की जा रही थी। जो कि बर्षा के कारण बाधित हो गई है। 15 दिनों में करीब 4 फीट गाद कुंड से निकाला गया है। इसके पहले पंपिंग सेट के माध्यम से पानी को बाहर निकाला गया था। कुंड से निकले गाद को सीता कुंड के ऊपरी हिस्से के जंगलों में फैलाया गया है। बताया गया कि, यह एक बेहतरीन खाद भी है। हालांकि बुधवार की शाम हुई बारिश की वजह से कुंड में करीब 2 से ढाई फीट पानी भर गया है। जिसके कारण गाद निकाले जाने का कार्य प्रभावित हो 

गया है। गुरुवार को मजदूरों के द्वारा यहां पर पुनः गाद निकालने का काम किया जाना था। लेकिन पानी की वजह से गाद निकालने का काम रुक गया है। मजदूरों के द्वारा यहां पंपिंग सेट लगाकर इसमें जमे हुए पानी को निकालने का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद पुनः गाद निकालने का काम किया जाएगा। मालूम हो कि, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के द्वारा इसकी साफ-सफाई कराने का कार्य किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने इसकी सफाई के लिए ₹450000 आवंटन विभाग से कराया था। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें