Bounsi News: जिलाधिकारी ने एलएनडी बालिका उच्च विद्यालय का लिया जायजा छात्राओं ने सुनाई समस्या

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने शनिवार को बौंसी प्रखंड के दुमका रोड स्थित एलएनडी प्लस टू प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पहुंचकर जायजा लिया। मालूम हो कि, विद्यालय की समस्या को लेकर ग्राम समाचार में खबर प्रकाशित की गई थी। खबर प्रकाशित होने के बाद जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार और आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सहित अन्य के साथ एलएनडी प्लस टू प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बारी बारी से नवम, दशम और इंटरमीडिएट की छात्राओं से विद्यालय में होने वाली परेशानियों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली। मालूम हो कि, ग्राम समाचार के द्वारा जब इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी से इस मामले में जानकारी ली गई थी। मुख्य रूप से विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डॉक्टर सरिता घोष और छात्राओं के द्वारा विद्यालय के वर्ग कक्ष में पंखा लगवाने, पेयजल के लिए आरो 



प्यूरीफायर लगवाने, चारदीवारी का निर्माण करवाने, सीसीटीवी कैमरा लगवाने के साथ-साथ बेंच डेस्क की मांग की गई है। जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने प्रधानाध्यापिका सहित छात्राओं को आश्वस्त किया है कि, जल्द ही उनकी मांग पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने भारी संख्या में मौजूद छात्राओं को देखकर प्रधानाध्यापिका से इस मामले में बातचीत की। प्रधानाध्यापिका के द्वारा पूर्व में बेंच डेस्क खरीद के बाद पैसे निकासी नहीं होने होने की जानकारी जिला अधिकारी को दी गई है। इसके बाद बताया गया कि, जिला शिक्षा समिति सदस्य के द्वारा मामले में दिलचस्पी नहीं ली जा रही है। जिसको लेकर बिल भुगतान करने में परेशानी हो रही है। इस पर जिलाधिकारी के द्वारा मामले में कटोरिया विधायक से बात करने की बात कही गई है। छात्राओं को उन्होंने मन लगाकर पढ़ने की नसीहत देते हुए अपने लक्ष्य को हासिल करने का भी निर्देश दिया। विद्यालय के गेट समीप अतिक्रमण कर लगाए गए धोबी की दुकान को अविलंब हटाने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को कहकर इस अतिक्रमित जगह को खाली करवाएं। जिलाधिकारी को देखकर छात्र-छात्राएं सहित शिक्षकों एवं कर्मियों में भी हर्ष का माहौल देखने को मिला। छात्रों ने कहा कि, उनकी समस्या जिलाधिकारी अवश्य दूर कर देंगे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें