Bounsi News: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर रेफरल अस्पताल में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का हुआ शुभारंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल परिसर में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार के द्वारा किया गया। मौके पर उन्होंने बताया कि, पखवाड़े का मुख्य उद्देश्य जनसाधारण को सीमित परिवार के प्रति जागरूक करना है। परिवार नियोजन के साधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ-साथ इस कार्यक्रम को गति प्रदान करना है। बताया गया कि, जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 31 जुलाई तक चलेगा। इस पखवाड़े का मुख्य उद्देश्य इच्छुक लाभार्थियों को परिवार 



नियोजन की जानकारी देना, परिवार नियोजन के स्थाई और अस्थाई साधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है। अस्पताल परिसर में इसके लिए स्टाल भी लगाया गया है। यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा महिला बंध्याकरण और पुरुष नसबंदी की जानकारी दी जा रही है। साथ ही इच्छुक दंपत्ति को काॅपर टी, छाया, अंतरा, कंडोम सहित अन्य सुविधा की जानकारी भी दी जा रही है। आशा कार्यकर्ताओं को भी क्षेत्र में जागरूकता लाने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर मुख्य रूप से डॉक्टर उत्तम कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार, बीसीएम उद्धव कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें