Jamshedpur News: बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा विस्तार करें : केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ कराड


ग्राम समाचार संवाददाता, जमशेदपुर: केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भागवत कराड दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचे. उन्होंने ने समाहरणालय सभागार में एसएलबीसी बैठक की अध्यक्षता की.बैठक में वित्तीय समावेशन एवं केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की झारखण्ड राज्य में प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि पीएमइजीपी के माध्यम से ऋण प्रदान कर बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा विस्तार देकर छोटे व्यापारियों को को आत्मनिर्भर बनाने में मदद करें. सांसद विद्युत वरण महतो ने बैंकों से आग्रह किया सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवा विस्तार एवं सुविधाएं बढ़ाने की ज़रूरत है. उपायुक्त विजया जाधवा ने केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में बैंकों द्वारा उठाए गए कदम एवं उसमें सुधार लाने को लेकर अधिकारियों को सुझाव दिया. 
बैठक में आरबीआई के महाप्रबंधक संजीव सिन्हा, एसएलबीसी झारखण्ड के संयोजक बीके मिश्रा, नाबार्ड के महाप्रबंधक गौतम कुमार,उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, एसएलबीसी झारखण्ड के उपमहाप्रबंधक सुबोध कुमार,बैंक ऑफ इंडिया जमशेदपुर अंचल के आंचलिक प्रबंधक अनुज कुमार अग्रवाल एवं विभिन्न सरकारी एवं गैर-सरकारी बैंकों के जीएम एवं एजीएम स्तर के अधिकारी शामिल हुए. 
कालीदास मुर्मू, जमशेदपुर

Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें