Chandan News: पीएचईडी विभाग द्वारा छः माह सड़क किनारे किया गया गड्ढा से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चान्दन  रेलवे स्टेशन के मुख्य मार्ग स्थित चान्दन पंचायत के तीन नम्बर वार्ड में पीएचईडी विभाग की लापरवाही देखी गई है। ज्ञात हो कि चान्दन पंचायत के वार्ड नंबर तीन में जल -नल द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य के लिए 6 माह पूर्व ही सड़क पर चार फीट का गड्ढा खोदा गया था जो आज तक उस गड्ढा को यूं ही छोड़ दिया गया है। जिससे ग्रामीणों के साथ साथ  इस रास्ते से होकर गुजरने वाले छात्र/छात्राओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि यह रोड मुख्य बाजार से रेलवे स्टेशन को जोड़ती है। जहां  दिनभर लोगों का आवागमन लगा रहता है। वहीं दूसरी ओर यहां के ग्रामीण नंदकिशोर बरनवाल, अरुण मिस्त्री, पिंटू मोदी, कैलाश बरनवाल, मुन्ना पौद्दार, विनोद 

बरनवाल,  लक्ष्मण  बरनवाल, सुमेद यादव ये सभी ग्रामीणों का कहना है कि इस नल जल योजना के पाइप से कुछ व्यक्ति अपने घर में मोटर लगाकर पानी को खींच लेता है जो आम लोगों को भी पानी की किल्लत होती है। कई बार अधिकारी  और जनप्रतिनिधि को सूचना देने के बाद भी पीएचईडी विभाग के अधिकारी चैन की नींद सोई हुई है। एक ओर  गादी टोला के भी ग्रामीणों का कहना है की पीएचइडी विभाग द्वारा जल-नल के लिए पाईप तो बीछा दिया गया है लेकिन इस गर्मी में पानी की किल्लत को लेकर अभी तक पीएचईडी विभाग द्वारा पानी उपलब्ध नहीं कराई गई है  जिससे हम सभी तुरी टोला में भारी पानी की किल्लत हो रही है। इस बात को लेकर पीएचडी विभाग के कनीय अभियंता मिंटू कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सुचना मिली है कि ग्रामीणों द्वारा अवैध तरीके से मोटर लगाकर नल-जल योजना दुरुपयोग कर रहा है। जिसे जांच कर चिंहित उपभोक्ता पर कार्रवाई की जाएगी।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें