Bounsi News: बाल संरक्षण को लेकर समिति का किया गया गठन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के अंगारू जबड़ा पंचायत के पंचायत भवन कुशवाहा गांव में पंचायत स्तरीय बाल संरक्षण इकाई गठन किया गया। बैठक की अध्यक्षता पंचायत की मुखिया अर्चना देवी ने की। यूनिसेफ की सहयोगी संस्था प्रथम के प्रखंड समन्वयक सुधांशु शेखर ने समिति गठन पर कहा कि, जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों के प्रति हो रहे दुर्व्यवहार, बाल यौन शोषण, बाल श्रम, बाल विवाह, बाल तस्करी, विद्यालय से बाहर बच्चे एवं अन्य समस्याओं पर चर्चा कर सामुदायिक स्तर पर सुदृढ़ योजना बना बच्चों को संरक्षित करना है। आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षिका सुमन लता कुमारी ने भी बाल विकास योजना के द्वारा 

क्षेत्र में चल रहे योजनाओं की जानकारी साझा करते हुए बताया कि, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना से बाल विवाह को रोक पाने में काफी सफलता मिल रही है। साथ ही परवरिश योजना, संतुलित पोषण आहार की विस्तृत जानकारी दी गई। इस अवसर पर उन्होंने भवन की कमी, भवन की जर्जर स्थिति, पानी एवं शौचालय की समस्या से मुखिया को अवगत भी कराया। मौके पर पंचायत के उप मुखिया नीलम देवी, सरपंच रिंकू देवी, पंचायत समिति सदस्य बबीता कुमारी, जीविका बी ओ रंजना देवी, शिक्षिका फुल कुमारी के साथ सभी वार्ड सदस्य, आंगनवाड़ी सेविका सहित अन्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें