Rewari News : भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

          



भारतीय किसान यूनियन चढूनी रेवाड़ी संगठन की किसान भवन रेवाड़ी की मासिक बैठक में संगठन की कोर कमेटी का गठन किया तथा मख्यमंत्री के नाम रेवाड़ी जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह को किसानों की मांगो का ज्ञापन सौंपा ।                           


                

आज किसान भवन रेवाड़ी में भारतीय किसान यूनियन चढूनी संगठन की मासिक बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में जिला प्रधान समय सिंह बालावास, महासचिव कुलदीप सिंह बूढ़पुर, उप प्रधान ईश्वर सिंह महलावत, डा रोहतास रोझुवास, महिला जिला प्रधान लक्ष्मीबाई लिसाना,युवा जिला प्रधान सवाचंद नंबरदार रोझुवास, आई टी सेल प्रधान भूपेन्द्र सिंह राठी, बावल ब्लाक प्रधान जगदीश गुर्जर खेड़ा मुरार, रेवाड़ी ब्लाक प्रधान चुन्नीलाल किशनगढ़, जाटूसाना ब्लाक प्रधान राकेश ढोकिया,रेवाड़ी ब्लाक उप प्रधान मुन्नीदेवी बूढ़पुर, धारूहेड़ा ब्लाक उप प्रधान चेतराम कालाका,ब्लाक उप प्रधान विपिन पूनिया, महेंद्र सिंह गंगायचा जाट,एवम प्रवीण रोझुवास आदि किसान पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। बैठक में जगदीश गुर्जर, ईश्वर सिंह महलावत,सवाचंद नंबरदार, मुन्नीदेवी बूढ़पुर एवम चेतराम कालका कुल 5 सदस्यों की कोर कमेटी का गठन किया गया जो की रेवाड़ी संगठन की सदस्य संख्या बढ़ाने,जिले के विभिन्न हलकों की किसानों एवम क्षेत्रों की स्थानीय समस्याओं का संकलन करने तथा संगठन की नीतियों, मुद्दों का वरहतर् रूप से प्रचार प्रसार कर संगठन में आंतरिक सामंजस्य बैठाने का काम करेगी ।                                   

बैठक के बाद कुलदीप सिंह श्योराजमाजरा के किसान विकास संगठन के जिला प्रधान और भारतीय किसान यूनियन चढूनी जिला प्रधान समय सिंह बालावास की सयुक्त अगुवाई में सभी पदाधिकारियों ने रेवाड़ी जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह को किसानों की मांगो :किसी भी कारणों से गेंहू आदि फसलों में लगी आग से जली फसलों, तूड़ा,भूसा एवम कृषि संयंत्रो में हुए नुकसान की भरपाई करने,गेंहू पर 500/-रुपए प्रति क्विंटल बोनस दिए जाने,बीमा कंपनियों से सरसो एवम गेंहू की पैदावार में कम यील्ड निकासी रहने पर "एवरेज क्लेम" के तहत किसानों को क्लेम राशि दिए जाने,कृषि विभाग द्वारा की गई क्रॉप कटिंग के आंकड़ों को सार्वजनिक करवाए जाने, खेतो में बिजली की सप्लाई 8 घंटे लगातार सुनिश्चित किए जाने,बिजली के नए कनेक्शन उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द जारी किए जाने एवम नए कनेक्शन प्राप्तियों के लिए लगाई गई नई मोटर खरीद की,नया ड्रीप फवारा सिस्टम खरीद की तथा लोढ़ बढ़ाने पर लगी सभी अनावश्यक शर्तो को तुरंत हटाए जाने की मांगो का मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन प्रस्तुत किया ।            

जिला प्रधान समय सिंह द्वारा याद दिलाई गई अतिवृष्टि/आलोवर्ष्टी में खराब हुई फसलों का मुआवजा किसानों को आज तक नही मिलने की मांग पर जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने 7 दिन में प्रकरण को अवश्य निबटा दिए जाने का आश्वासन दिया. किसानों की ये मांगे शीघ्र नही माने जाने पर बड़ा किसान आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें