Chandan News: राशि मिलने के बाद घर नहीं बनाने वाले लाभुक पर होगी कार्रवाई

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड के कोरिया  पंचायत कोरिया गांव में चांदन विडियो राकेश कुमार व ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा आदि के संयुक्त में टीम गठित कर कोरिया गांव पहुंचा। और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से मिलकर हालचाल जाना। साथ ही साथ वीडियो राकेश कुमार कड़ी हिदायत देते हुए आवाज सहायक श्री राकेश सिंह को सख्त निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे योग्य लाभुक जो पहली किस्त उठा कर आवास निर्माण शुरू नहीं किया है वैसे लाभुकों का लिस्ट तैयार कर ऑफिस को समर्पित करें। वीडियो ने स्पष्ट निर्देश दिया गया कि राशि का उपयोग सिर्फ घर बनाने के लिए सरकार देती है इसका दुरुपयोग नहीं करें।इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक सुखा देवी बिरजू यादव, इतवारी यादव, प्रदीप यादव, मुलखा देवी, 

धनराज यादव, आदि को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि दो दिन के अंदर काम नहीं शुरू करने वाले लाभुक पर कार्रवाई करना तय है। साथ ही साथ 18% ब्याज सहित प्रथम किस्त की राशि कार्यालय को वापिस करना होगा। इस मौके पर ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा तुलसी रंजन आवास सहायक राकेश सिंह आदि मौजूद थे।हैरत इस बात की है सरकार योग्य लाभुक को प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास निर्माण कराने के लिए कटीवद्ध है। लेकिन लाभुक ऐसे हैं कि आवास योजना के प्रथम किस्त उठा कर चुप्पी साध लेते हैं। जिसके कारण अधिकारी को लाभुकों के विरुद्ध मुहीम चला कर योजना को लागू करना पड़ता है। कुछ ऐसे लाभुक है जो इस योजना के योग्य नहीं है पर मुखिया जी के सम्पर्क में रह कर आवास सहायक के मिलीभगत से प्रधानमंत्री आवास योजना के दावेदार बने हुए हैं जिसको देखने वाला कोई अधिकारी सामने नहीं आते हैं। जिसके कारण योग्य लाभुक इस योजना से लाभान्वित नहीं पाते हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education