Chandan News: 325 गर्भवती महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य जांच

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा  योजना के तहत आज सोमवार 9 मई को हर महीने की भांति प्रखंड क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सुईया में कुल 325 गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच की गई।इस अभियान में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य जांच के साथ आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए दवाईयाँ दी गयी।इस  आशय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ.यश राज ने बताया 

की समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं शामिल हुई और सुरक्षित व सामान्य प्रसव को बढ़ावा देने के लिए अपनी जांच कराई। शिविर में मेडिकल टीम द्वारा गर्भवती महिलाओं ब्लड, यूरिन,एचआईवी,ब्लड ग्रुप,बीपी, हार्ट-बीट तथा कोरोना की जाँच गई।जांचोपरांत सभी महिलाएं के बीच फल प्रदान का वितरण किया गया। यह को सफल बनाने में ए एन एम, जी एन एम के अलावा आशा कार्यकर्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें