Bounsi News: सात दिवसीय भागवत कथा के लिए निकाली गई भव्य कलश शोभायात्रा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित माधोपुर गांव में सात दिवसीय भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है। मंगलवार को इसके लिए भव्य शोभायात्रा गांव स्थित काली मंदिर से निकाली गई। कथावाचक आचार्य भावेश जी महाराज की अगुवाई में शोभा यात्रा कैरी स्थित महादेव मंदिर में पहुंची। जहां शिवालय के शिवगंगा में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा अर्चना की गई और कलशों में जल भरा गया। श्रद्धालु महिलाओं एवं भक्तों के द्वारा कलश को सर पर लेकर खरौनी गांव से गोरगामा गांव होते हुए वापस माधोपुर काली मंदिर कथा स्थल पहुंची। 

शोभायात्रा में विभिन्न भगवानों की वेशभूषा पहने छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा आकर्षक झांकी भी निकाली गई। धार्मिक स्थल पर पहुंचने के बाद वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना की गई और श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में भरत मंडल और उनकी पत्नी नीलम देवी जजमान की भूमिका में थी। जबकि युवा ग्रामीण विनीत यादव, बबलू मंडल, शैलेंद्र पासवान, प्रमोद मंडल, प्रेम कुमार, भोली मंडल, सुमन यादव, योगेंद्र मंडल, नीरज यादव सहित अन्य लोग सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। साथ ही आसपास के दर्जनों ग्रामीण मौके पर उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें