Bounsi News: राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक एवं कामगार सहायता केंद्र के बैनर तले मजदूर श्रमिकों की सभा का आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित सिकंदरपुर पंचायत में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक एवं कामगार सहायता केंद्र के बैनर तले मजदूर दिवस के उपलक्ष पर धरासन गांव में मजदूर श्रमिकों की सभा का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि जिला इंटक अध्यक्ष विनय कुमार कापुरी एवं बाराहाट प्रखंड श्रम प्रतिनिधि शंभू प्रसाद सिंह उपस्थित थे। इसकी अध्यक्षता प्रखंड इंटक अध्यक्ष दिवाकर झा के नेतृत्व में किया गया। इस कार्यक्रम में श्रमिकों की समस्याओं पर विशेष रूप से चर्चा की गई। साथ ही साथ मुख्य अतिथि विनय कुमार कापुरी ने श्रमिकों की योजनाओं के विषय में भवन निर्माण मजदूर एवं असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के योजनाओं के विषय में विशेष रूप से जानकारी दी गई। जिसमें सरकार द्वारा भवन निर्माण मजदूरों का निबंधन के लिए एवं असंगठित 


क्षेत्र के मजदूरों का श्रमिक कार्ड बनाने हेतु इनकी सुविधाओं के लिए सरकार द्वारा दिए गए योजना मांग की गई। जिलाध्यक्ष विनय कापरी ने सदस्यता अभियान एवं संगठन मजबूती के लिए प्रखंड कमेटी पंचायत कमेटी एवं वार्ड स्तर से कमेटी बनाने का प्रखंड अध्यक्ष को दिशा निर्देश दिया गया। जिससे कि बौंसी प्रखंड के मजदूरों का संगठन मजबूत हो सके। साथ ही साथ जिला अध्यक्ष ने बताया कि 18 जून 2022 को प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए मजदूर श्रमिकों को प्रेरित किया गया और साथ ही साथ सभी प्रखंडों में श्रमिक भवन बनाने की सरकार द्वारा मांग की गई। जिससे की गांव स्तरीय श्रमिकों का कल्याण हो सके। इस अवसर पर प्रेम राय उत्तम ताप्ती रोहिणी देवी जितनी देवी सुनीता देवी बेली देवी निर्मला देवी नूतन देवी पत्नी देवी उपेंद्र सिंह सुभाष काशी नीलम देवी रेखा देवी मीरा देवी सरिता देवी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें