Bounsi News: दहेज की लालच में पति और ससुराल वालों के द्वारा की गई नवविवाहिता की निर्मम हत्या

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी थाना क्षेत्र के सरूआ गांव में दहेज की लालच में पति और ससुराल वालों के द्वारा 20 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है। घटना रविवार देर रात की बताई जा रही है। घटना की जानकारी पड़ोस के लोगों के द्वारा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय को दी गई। थानाध्यक्ष के निर्देश पर एसआई राजेश कुमार सिंह, ज्योति कुमारी एवं अनिरुद्ध कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और 20 वर्षीय महिला संगीता देवी के शव को कब्जे में लेकर बौंसी थाना लाया गया। बताया जाता है कि, विवाहिता की हत्या गले में रस्सी के जरिए गला जोर से दबा कर कर दी गई थी। हत्या के पूर्व महिला के साथ मारपीट भी की गई थी। पुलिस ने महिला के शरीर पर मारपीट के निशान की शिनाख्त भी की है। सोमवार कि सुबह शव का पोस्टमार्टम बांका में कराने के बाद मृत महिला की मां नूतन देवी को शव सौंप दिया गया है। देर 

फाइल फोटो



शाम शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस मामले में मृतका की मां नूतन देवी के फर्द बयान पर मृत महिला के साथ कल्याणी देवी, ससुर चिगो पंजियारा और दामाद पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आवेदन में बताया गया है कि संगीता देवी की शादी 1 वर्ष पूर्व चिगो पंजियारा के पुत्र मुकेश पंजियारा से हुई थी। शादी के बाद से ही मृतका का पति और सास मृतिका को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था और मारपीट भी करता था। साथ ही मृतका की मां ने आरोप लगाया है कि, 22 मई को सुबह 7:00 बजे खबर मिली कि मेरी पुत्री की हत्या मेरे दमाद और समधन ने मिलकर कर दिया है और शव घर में ही पड़ा हुआ है। जब मृतका की मां अपने पति के साथ अपनी बेटी के घर पहुंची तो देखा कि पुत्री घर में मृत पड़ी हुई है और उसके गर्दन पर रस्सी का धागा है और चेहरे पर मारपीट का जख्म भी है। वहीं दूसरी ओर घटना के बाद दामाद सहित महिला के साथ ससुर घर से फरार हो गए हैं। पुलिस उन लोगों के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। 

 कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education