Bounsi News: ईद के अवसर पर मंदार में उमड़ी सैलानियों की भीड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ईद पर्व को लेकर मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह देखी गई। सुबह से लेकर देर शाम तक जहां लोग एक दूसरे को ईद की बधाई देने और गिले शिकवे मिटाने का काम कर रहे थे। वहीं ईद के मौके पर ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर में सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ी। मुस्लिम समुदाय के सैलानी भारी संख्या में मंदार पहुंचे। जहां उन्होंने अपने परिजनों और मित्रों के साथ मंदार भ्रमण का आनंद लिया। प्रखंड क्षेत्र के अलावा झारखंड के सीमावर्ती इलाकों से गोड्डा,दुमका सहित अन्य जगहों से सैकड़ों की संख्या में ईद की खुशियां 

मनाने लोग मंदार पहुंचे।  हालांकि मंदार पहुंचे पर्यटकों को मंदार रोपवे बंद रहने से काफी निराशा हुई। दूरदराज से आए सैलानी मोहम्मद शेख, गफ्फार, शाहबाज खान, आदिल अंसारी, बीवी नफीसा, सवाना सहित अन्य ने बताया कि, हम लोग मंदार रोपवे परिचालन को सुनकर यहां आए थे। लेकिन रोपवे परिचालन बंद रहने के कारण हम लोग काफी निराश हो गए हैं। रोपवे बंद रहने के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में सैलानी पैदल ही मंदार पर्वत शिखर पर गए। उन्होंने सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन से भी अविलंब इसे आरंभ करवाने की मांग की है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें