Bounsi News: ईद के मुबारक मौके पर नमाज़ अदा कर दी एक दूसरे को बधाई

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ईद के मुबारक मौके पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों में ईद की नवाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। इस मौके पर अल्लाह से अमन और चैन की दुआएं मांगी गई। विभिन्न ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए भारी भीड़ नजर आई। ईद उल फितर की नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। एक दूसरे को गले लगाकर गिले-शिकवे दूर किए। प्रखंड क्षेत्र में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। बुजुर्ग,बच्चे और नौजवान सभी नए कपड़े पहन कर गांव के जामा मस्जिद एवं ईदगाह में रोजा रखने के लिए अल्लाह का शुक्र अदा करने के लिए ईद की नवाज अदा करने गए थे। जबकि घरों में महिलाओं ने विभिन्न तरह के पकवान बनाए। मस्जिदों एवं उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता 


इंतजाम किए गए थे। बौंसी सर्किल इंस्पेक्टर अमेरिका राम,थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय के द्वारा काजी कैरी शरीफ सहित अन्य इलाकों में लगातार गश्त की गई। जबकि बंधुआकुरावा थानाध्यक्ष एवं मंटू कुमार के द्वारा अपने क्षेत्र के मस्जिदों पर नजर रखी गई। मुबारकबाद देने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। कोलाडीह गांव के युवा भाजपा नेता मोहम्मद कैफ ने बताया कि, ईद के दिन रोजदार खुदा के बतौर मेहमान ईदगाह में हाजिर हुए। ईद के दिन खुदा की इबादत के लिए सभी लोगों के सिर सजदे में झुके और उनके हाथ अपनी व मुल्क में खुशहाली तरक्की और अमन चैन कायम रखने के लिए दुआएं मांगने का काम किया। कोलाडीह गांव के मस्जिद में मोहम्मद खुर्शीद इमाम साहब ने ईद की नमाज पढ़ाई। इस मौके पर मुख्य रूप से मोहम्मद बर्फी, मोहम्मद जिलानी, गुलाब, कासिम, शाहनवाज खान, कलीम, सलीम, मुख्तार आजाद सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education