Bounsi News: 3893900 रुपए की लागत से नए चेकपोस्ट का होगा निर्माण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। प्रखंड के भलजोर चेक पोस्ट पर नए चेकपोस्ट का निर्माण शीघ्र किया जाएगा। चेक पोस्ट पर बैरक कार्यालय भवन के साथ-साथ विश्राम कक्ष का भी निर्माण किया जाएगा। अब झारखंड से बिहार अवैध शराब लेकर प्रवेश करने वाले तस्करों पर आसानी से नकेल कसी जाएगी। साथ ही ओवरलोडेड वाहनों की भी आसानी से जांच हो सकेगी। मालूम हो कि, चेक पोस्ट पर 3893900 रुपए की राशि से कार्य किए जाएंगे। बताया जाता है कि, दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग के भलजोर चेक पोस्ट से करीब 7 किलोमीटर पहले शिव पार्वती लाइन होटल परिसर में इसका निर्माण किया जाएगा। बताया गया कि, 28.25 डिसमिल जमीन पर दस बेड का 

बैरक,मलखाना,कार्यालय,विश्राम कक्ष, शराब विनष्टीकरण हेतु रैंप, वॉच टावर इत्यादि का निर्माण किया जाएगा। जबकि इस प्रस्तावित भवन को चारदीवारी से घेर दिया जाएगा। अंचल अमीन अविनाश कुमार के द्वारा प्रस्तावित स्थल की मापी भी आरंभ कर दी गई है। साथ ही जमीन से संबंधित रिपोर्ट भी अंचलाधिकारी के द्वारा भेज दी गई है। चेक पोस्ट निर्माण के अलावा यहां पर 100 टन की क्षमता वाला धर्म कांटा भी बनाया जाएगा। जिसके लिए 20 लाख की राशि खर्च की जाएगी। मालूम हो कि भालजोर के रास्ते स्टोन चिप्स और बालू की काफी धुलाई की जाती है। धर्म कांटा निर्माण से खनन एवं परिवहन विभाग के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी कार्य करने में मदद मिलेगी। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें