Rewari News : महिला डा. अर्जना शर्मा के आत्महत्या के मामले में IMA ने विधायक चिरंजीव राव को ज्ञापन सौपा

रेवाडी। राजस्थान के दौसा जिले में महिला डा. अर्जना शर्मा के आत्महत्या के मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रेवाडी के पदाधिकारियों ने विधायक चिरंजीव राव को उनके निवास स्थान पहूंचकर ज्ञापन सौपा और मांग करी है जिन पुलिस अधिकारियों ने माननीय सुर्पीम कोर्ट के आदेशों के विरूद्ध जाकर निर्दोष चिकित्सकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया और एक होनहार चिकित्सक को आत्महत्या के लिए मजबूर किया उन पर उचित कार्रवाई की जाए और भविष्य में इस तरह की दुखत घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को स्पष्ठ निर्देश दिए जा कि किसी भी डाक्टर के विरूद्ध जब तक समुचित जांच ना हो तब तक मुकदमा दर्ज न किया जाए। 



विधायक चिरंजीव राव ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि समाज में चिकित्सकों को ईश्वर का दर्जा दिया गया है। चिकित्सक रोगियों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। इसके बावजूद कई बार अप्रिय घटना होने पर डॉक्टर को अनावश्यक रूप से दोषी ठहराना न्यायोचित नहीं है यदि ऐसा होगा तो चिकित्सक पूरे समर्पण के साथ अपना दायित्व कैसे निभा पाएंगे। विधायक चिरंजीव राव ने बताया कि डॉक्टर अर्चना शर्मा सुसाइड केस में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने दौसा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल को हटा दिया, इसके साथ ही लालसोट पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा को एपीओ किया गया है और लालसोट थानाप्रभारी अंकित चौधरी को सस्पेंड कर दिया गया है। दौसा में आईपीएस राजकुमार गुप्ता को नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है और मामले की प्रशासनिक जांच संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव को सौंपी गई है। इसके अलावा भी पीडित परिवार और इडियन मेडिकल एसोसिएशन की मांगों की तरफ पूरा ध्यान रखा जाएगा और सरकार से बात की जाएगी।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें