Godda News: महज 6 दिन में ही 5 लाख की रंगदारी कांड का उद्भेदन




ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  जिला अंतर्गत ई०सी०एल० ललमटिया में संवेदक ओम प्रकाश गुप्ता को बीते 25 मार्च अज्ञात अपराधियों द्वारा मोबाइल पर कॉल कर जान मारने की धमकी देकर पैसे मांगे गए थे। इस मामले में एक अभियुक्त को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया, जब की अन्य दो की तलाश जारी है। मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा उनके कार्यालय में प्रेस वार्ता की गई। इस दौरान उन्होंने बताया की ललमटिया थाना अंतर्गत लोहंडिया बाजार से ई०सी०एल० ललमटिया में संवेदक के रूप में कार्य करने वाले ओम प्रकाश गुप्ता पिता स्व० परमानंद गुप्ता को बीते 25 मार्च की संध्या में उनके मोबाइल पर अज्ञात अपराधियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की थी। जिसके बाद ओम प्रकाश गुप्ता के द्वारा ललमटिया थाना में दर्ज लिखित आवेदन पर ललमटिया थाना कांड संख्या 23/2022 दिनांक 27 मार्च धारा 387 भा०दां०वि० अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध अंकित कर कांड का अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गोड्डा पुलिस अधीक्षक के द्वारा कांड के उद्भेदन एवं संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर तकनीकी साक्ष्य एवं अन्य माध्यमों से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार को संदिग्ध नुरुल अंसारी पे०-मो० नौशाद अंसारी सा० डकैता थाना ललमटिया जिला गोड्डा से पूछताछ हेतु थाना लाया गया था।

पूछताछ के क्रम में अभियुक्त ने अपने अन्य दो सहयोगियों के साथ मिलकर संवेदक ओम प्रकाश गुप्ता के मोबाईल पर रंगदारी मांगने की बात स्वीकार की जिसके बाद अभियुक्त नुरुल अंसारी को गिरफ्तार किया गया। उक्त कांड के उद्भेदन के लिए गठित की गई टीम इस प्रकार है- शिव कुमार तिवारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, महागामा। पु०नि० कमलेश कुमार, बोआरिजोर प्रभार। पु०अ०नि० चंद्रशेखर सिंह, ललमटिया थाना। पु०अ०नि० संजय कुमार, ललमटिया थाना। पु०अ०नि० सुभाष कुमार, ललमटिया थाना। पु०अ०नि० अमित अभिषेक, थाना प्रभारी, राजाभिठ्ठा थाना। आरक्षी निशांत कुमार पाण्डेय तकनीकी शाखा एवं ललमटिया थाना सशस्त्र बल।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education