Chandan News: विद्युत आपूर्ति में कम पावर मिलने से कटोरिया रेफरल अस्पताल के एक्स-रे सेवा वंचित मरीज़

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि बांका जिले की रेफरल अस्पताल कटोरिया इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है जहां मरीजों को कठिनाई की सामना करना पड़ रही है। बता दें कि गर्मी के सीजन आते ही बिजली आपूर्ति में हो रहे आंख मिचोली से जहां आम जनता के साथ दुकानदार परेशान हो रहे हैं। वही दूसरी ओर कटोरिया रेफरल अस्पताल में मरीजों को सेवा देने वाली एक्सरे मशीन कम वोल्टेज  बिजली आपूर्ति के कारण विकट परिस्थिति में गुजर रही है। खुद मशीन ही बिमार पड़ गई है। जिससे गंभीर रूप से जख्मी  मरीजों को बाजार से जाकर एक्स-रे करना पड़ रहा है। वहीं कटोरिया रेफरल अस्पताल प्रभारी चिकित्सक डॉ विनोद कुमार ने बताया कि विद्युत आपूर्ति में हो रहे आंख मिचोली बार-बार बिजली कट जाना एवं कम वोल्टेज रहने के कारण एक्स-रे मशीन नहीं चल पा रही है 

जिससे मरीजों को एक्स-रे की सुविधा प्राप्त नहीं हो पा रही है जिससे लोग एक्स-रे यूनिट के पास से मरीज निराश लौट रहे हैं। जबकि अस्पताल द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को लिखित पत्र देकर लो वोल्टेज की समस्या का निदान करने की मांग किया गया। लेकिन अब तक विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत आपूर्ति का कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इधर कटोरिया एवं आसपास क्षेत्र के उपभोक्ता ने कहा कि बिजली आपूर्ति बाधित रहने की शिकायत को भी विभागीय अधिकारी व कर्मी गंभीरता से नहीं लेते हैं जिससे आम जनों को काफी कठिनाई झेलनी पड़ रही है। इस भीषण गर्मी में बार-बार विद्युत आपूर्ति काट लेने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर रेफर अस्पताल कटोरिया के स्वास्थ्य प्रबंधक भरत भूषण चौधरी डॉक्टर एचडी मंडल अकाउंटेंट संदीप कुमार झा आदेशपाल दिनेश यादव एएनएम नीलम कुमारी गीता कुमारी आदि चिकित्सक मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें