Bounsi News: भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ सह चंडी यज्ञ के मंच का किया गया विधिवत उद्घाटन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित पूर्व गांव में भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ सह चंडी यज्ञ के मंच का विधिवत उद्घाटन कांग्रेस नेता भक्त चरण दास ने किया। मंच उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि मंदार की भूमि पावन भूमि है। यहां की भूमि संतो की भूमि है। जो मैं मंदार आया हूं और मंदार कि मैंने परिक्रमा की आज मुझे बहुत शांति की अनुभूति हो रही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, हमारे हृदय में भी बहुत ही धार्मिक लोग हैं। धार्मिक कार्यक्रम में सभी को सहयोग करना चाहिए। मां दुर्गा की अगर हृदय से आरती की जाय तो मां दुर्गा प्रगट हो जाती है। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में कत्थक व आदिवासी नृत्य के साथ भजन गायन निलांबुज किशोर के द्वारा गणेश वंदना के साथ भक्ति गीत के साथ मां 


दुर्गा की एक से एक भजन  की प्रस्तुति की गई। वहीं देर शाम बनारस से आए पंडित आचार्य उज्जवल तिवारी, सचिन शर्मा, अनुभव तिवारी, पंकज अग्निहोत्री, विनोद तिवारी, दयानंद पांडे एवं धीरज पांडे के द्वारा भव्य गंगा महाआरती का आयोजन किया गया। भक्ति कार्यक्रम से पूरे गांव का वातावरण भक्ति में हो गया है और लोग भक्ति में झूम रहे हैं। कार्यक्रम में भारी संख्या में आसपास के गांव के भक्त श्रद्धालु कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर कथावाचक पंडित गौरव कृष्ण शास्त्री, सतीश चंद्र झा सहित काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन शीतला मंदिर सेवा समिति के द्वारा की जा रही है। मौके पर युवा एकता मंच के सक्रिय कार्यकर्ता सत्यम पांडे, रितिक मिश्रा, अभिनव यादव, रितिक सूर्यवंशी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार,संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें