Bounsi News: मंदार की तराई में अवस्थित ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर की साफ सफाई के लिए जिला प्रशासन द्वारा कवायत शुरू

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत की तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर के दिन अब बदलने वाले हैं। सरोवर की साफ सफाई के लिए जिलाधिकारी सुहर्ष भगत के पहल से इसे निर्मल बनाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा कवायद शुरू कर दी गई है। मालूम हो कि, ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर को स्वच्छ बनाने के लिए काफी दिनों से स्थानीय लोगों के द्वारा आवाज उठाई जा रही थी। इसको देखते हुए जिलाधिकारी के प्रयास से पापहरणी सरोवर का कायाकल्प होने वाला है। मौजूदा समय में सरोवर का इनलेट और आउटलेट की स्थिति सही नहीं होने के कारण सरोवर का पानी काफी प्रदूषित हो गया है एवं श्रद्धालुओं की आस्था पर भी ठेस पहुंच रही है। हालात ऐसे हो गए हैं कि, अब 

तालाब में स्नान करने से भी लोग कतरा रहे हैं। श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए जिलाधिकारी के द्वारा तालाब को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के लिए तैयारी तेज कर दी गई है। सरोवर के स्वच्छ एवं निर्मल होने पर श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण होगा। सरोवर के स्वच्छ एवं निर्मल हो जाने पर पर्यटकों की संख्या में भी काफी इजाफा होगा। मौजूदा समय में आस्था का आकर्षण का केंद्र ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर की स्थिति बहुत ही दयनीय है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि, जल्द ही पापहरणी सरोवर के जल को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के लिए काम शुरू किया जाएगा। बता दें कि, जिलाधिकारी की पहल से बायोडायवर्सिटी पार्क के बाद अब पापहरणी सरोवर की साफ-सफाई कराकर इसे निर्मल एवं स्वच्छ बनाया जाएगा। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कवायत तेज कर दी है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें