Bounsi News: प्रखंड सह अंचल कार्यालय में एमएलसी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र पर चाक-चौबंद एवं कड़ी सुरक्षा के बीच एमएलसी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सोमवार को संपन्न हो गई। मतदान केंद्रों पर महिला सदस्यों में मतदान को लेकर काफी उत्सुकता देखी गयी। हालांकि मतदान करने में पुरुष सदस्य भी पीछे नहीं रहे। मिली जानकारी के अनुसार केंद्र पर शत प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में एमएलसी चुनाव के लिए 230 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 118 पुरुष मतदाता एवं 112 महिला मतदाता के द्वारा अपना मताधिकार का प्रयोग किया गया। एमएलसी चुनाव में कुल 7 प्रत्याशी मैदान में अपना अपना भाग्य आजमा रहे थे। जहां दो पार्टी गत उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपना दावा पेश किया है। जहां जनता दल यूनाइटेड से विजय सिंह उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं संजय यादव कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार हैं। निर्दलीय उम्मीदवारों में गुलशन 


कुमार,चिरंजीवी राय,देवाशीष कुमार पांडे, विजय कुमार एवं सिंपल देवी इन सभी उम्मीदवारों ने भी अपने अपने जीत का दावा पेश किया है। वहीं बिहार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री सह अमरपुर विधायक जयंत राज कुशवाहा ने बातचीत में बताया कि, हर जगह से जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे। मतदान करने वालों में मुखिया पद के 14 पंचायत समिति के 20 जिला परिषद 2 वार्ड सदस्य 193 और एक मंत्री बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने भी अपना मतदान प्रखंड  कार्यालय में आकर डाला। वही धनकुंड थाना क्षेत्र में थाना अध्यक्ष अभिनंदन कुमार ने दूरभाष पर बातचीत में बताया कि, बौंसी के ही तीन लोग स्कॉर्पियो सहित ₹88000 और हैंड बिल पर्चे के साथ गिरफ्तार किये गये हैं। जिसमें आकाश कुमार, पिता विभाष मंडल, नीतीश कुमार, पिता सुबोध कुमार, विक्की रजक, पिता नरेश रजक घर दलिया बौंसी का रहने वाला है। पुलिस को पूछताछ के क्रम में तीनों ने बताया कि, यह पैसा देवाशीष पांडे उर्फ निप्पू पांडे का है। साथ ही पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता से बात करने पर उन्होंने बताया कि, अभियुक्तों पर मुकदमा दायर कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education