Bounsi News: स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित स्वास्थ्य मेले में 724 मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित सीएनडी हाई स्कूल परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित स्वास्थ्य मेला में 724 मरीजों का मुफ्त इलाज किया गया। स्वास्थ्य मेला का विधिवत उद्घाटन मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार के द्वारा किया गया। आकर्षक तरीके से सजाया गए स्वास्थ्य मेला में 10:00 बजे से मरीजों का आना आरंभ हो गया था। हालांकि दोपहर बाद गर्मी एवं चिलचिलाती धूप के कारण मरीजों की संख्या में थोड़ी गिरावट आ गई थी। इस दौरान मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि, इस तरह के आयोजन से दूरदराज के मरीजों को इलाज कराने में काफी सुविधा होती है। रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार की मौजूदगी में कतार बद्ध तरीके से मरीजों का इलाज कराया गया। स्वास्थ्य मेला में बनाए गए विभिन्न काउंटरों में सबसे पहले 



पंजीकरण का कार्य कराया गया। 724 मरीजों का पंजीकरण के बाद डॉक्टर की टीम के द्वारा इलाज किया गया। जबकि शिविर में आयोजित रक्तदान में डॉक्टर पंकज कुमार सहित तीन लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में 25 व्यक्तियों का हेल्थ कार्ड बनाया गया। जबकि 24 दिव्यांगों का दिव्यांग प्रमाण पत्र, 35 लोगों के नेत्र की जांच, 40 लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाया गया, 16 डिजिटल हेल्थ कार्ड बनवाए गए। इसके अलावा डायबिटीज बीपी सहित अन्य बीमारियों की जांच की गई। शिविर परिसर में मरीजों के इलाज के लिए ओपीडी भी चलाया गया। स्वास्थ्य मेला में डॉक्टर ऋषिकेश सिन्हा, मिथिलेश कुमार, बाराहाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सक संगीता मेहता, प्रीति कुमारी, आई स्पेशलिस्ट अखिलेश गुंजन के अलावा केयर के प्रबंधक विभव ठाकुर, बीसीएम उद्धव झा, सौरव सिंह सहित भारी संख्या में एनएमसीएच फार्मासिस्ट सहित अन्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education