Bounsi News: सामाजिक सुरक्षा पेंशन के जीवन प्रमाणीकरण के लिए लाभुकों को मिली 10 दिन का समय

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ उठाने वाले लाभुकों के जीवन प्रमाणीकरण की अवधि बढ़ा दी गई है। अब इसे 9 मई तक किया जा सकेगा। मालूम हो कि, प्रखंड कार्यालय परिसर में सामाजिक सुरक्षा कोषांग के डाटा ऑपरेटर के अलावा विभिन्न कॉमन सर्विस सेंटरों पर जीवन प्रमाणीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके बावजूद भी बौंसी प्रखंड में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ उठाने वाले लाभुकों के जीवन प्रमाणीकरण का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का 

लाभ उठाने वाले 18161 लाभुकों में से 12646 लाभुकों का बायोमेट्रिक या आई डिस्क के माध्यम से जीवन प्रमाणीकरण का कार्य पूरा किया गया है। जबकि 6248 लाभुकों का प्रमाणीकरण कार्य अभी भी लंबित है। विभाग द्वारा एक बार फिर से जीवन प्रमाणीकरण कराने के लिए 10 दिनों का समय दिया गया है। जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक श्रेया कुमार ने बताया कि, जिले में लगभग 73% लाभुकों का जीवन प्रमाणीकरण किया जा चुका है। जबकि बाकी बचे हुए लाभुकों को 10 दिन का समय दिया गया है। 9 मई तक सभी को अपना अपना जीवन प्रमाणीकरण करा लेना है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें