Chandan News: कटोरिया एनजीओ प्रदान की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रधान की ओर से मनाए जाने वाली अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कटोरिया के मिथिला कांवरिया आश्रम राजवाड़ा के प्रांगण में उत्सव के रूप में मनाया गया। ज्ञात हो कि  दुनिया भर में यह दिन 8 मार्च को एक उत्सव के रूप में मनाया जाता है । यह दिन महिलाओं को समर्पित हैं आज आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल हर क्षेत्र महिलाओं की उपलब्धियों से भरा हुआ है। साथ ही उन्हें एहसास दिलाया जाता है कि वह हमारे लिए कितनी खास है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को उनकी उपलब्धियों के प्रति सम्मान प्रकट कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया, साथ ही भेदभाव मिटाकर समानता के बीच उनके अधिकारों की बात की गयी।  अंतर्राष्ट्रीय 

महिला दिवस के उपलक्ष्य पर प्रदान संस्था के द्वारा महिलाओं के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दर्जनों  महिलाएं भाग ली। विदित होगी ए सभी महिलाएं बांका जिला में महिला सशक्तिकरण के ऊपर कार्य करती हैं । इस कार्यक्रम में महिला दिवस  क्यों मनाया जाता हैं, इसपर चर्चा किया गया । पिछले 1 साल में इन महिलाओं के द्वारा किया गया सराहनीय को याद किया गया  तथा आने वाले साल में महिला के भेदभाव को खत्म करने का निर्णय लिया । कार्यक्रम के अंत में सभी दीदी विभिन्न प्रकार के खेलकूद  में  हिस्सा लिया और प्रदान के द्वारा विजेताओं को उपहार स्वरूप ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम में प्रदान से सरोज कुमार, आदित्य कुमार, आयुष कुमार, सुष्मिता दास, दीपसिखा सिंह, राजेश परिदा, सोम्याश्री इत्यादि शामिल हुए।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें