Chandan News: दी भागलपुर सेन्ट्रल कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा कटोरिया द्वारा मेगा शिविर आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आज दिनांक 29 मार्च मंगलवार को राज्य के सहकारी बैंकों द्वारा एक मुश्त ऋण समझोता का मेगा केम्प आयोजित की गई। जिसमें चांदन प्रखंड कार्यालय स्थित आई टी भवन के सभागार कक्ष में दि भागलपुर सेन्ट्रल को ऑपरेटिव बैंक के एम डी सह डीसीओ मोहम्मद जनेउद्दीन अंसारी की अध्यक्षता में मेगा केम्प लगाकर किसान क्रेडिट ऋण वसूली शिविर का आयोजित किया गया। शिविर मे कॉपरेटिव बैंक भागलपुर के शाखा कटोरिया द्वारा सहकारी अधिकोष से किसानों के हित में संचालित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही किसानों को यह भी बताया गया कि तीन लाख रुपये तक के केसीसी ऋण जमीन के कागजात एवं एलपीसी के आधार पर दिये जाने,वाहन क्रय ऋण,आवास ऋण,ठेला व छोटे बड़े दुकान के संचालन हेतु व्यवसाय ऋण के अलावा कई प्रकार के ऋणों की स्वीकृति के संबंध में विस्तृत जानकारी दिया गया। साथ ही एम डी सह डीसीओ जनेउद्दीन 


अंसारी ने बताया कि सहकारी  अधिकोष द्वारा पूर्व में वितरित किए गए ऋण, केसीसी ऋण एवं अन्य प्रकार के ऋण, जो किसान वर्तमान  समय में एनपीए की श्रेणी में आ गया है,वैसे ऋण धारक  किसानों को 31 मार्च 22 तक एकमुश्त भुगतान करने वाले को ब्याज पर 70 प्रतिशत की छूट का लाभ दिया जाएगा। प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी रंजन कुमार राजीव ने बताया कि शिविर में दो सौ विभिन्न प्रकार के खाता खोले गए। पूर्व वितरित ऋण की एकमुश्त वसूली योजना के अंतर्गत दो लाख रुपये की ऋण वसूली भी की गई। इस मौके पर मुख्य रूप से बांका सहकारिता कार्यालय के प्रधान लिपिक रोहित कुमार,कटोरिया कॉपरेटिव बैंक के शाखा प्रबंधक अमित कुमार, ब्यापार मंडल अध्यक्ष सह पुर्व पैक्स अध्यक्ष अभिमन्यु बरनवाल,पैक्स अध्यक्ष सुरेंद्र यादव,चांदवारी पैक्स अध्यक्ष भोला यादव, सुरेश यादव,कुसुमजोरी पैक्स अध्यक्ष प्रदीप पोद्दार, उत्तरी वार्णे पैक्स अध्यक्ष प्रदीप वर्णवाल, दक्षिण वार्णे पैक्स अध्यक्ष हेमराज यादव आदि के साथ दर्जनों प्रखंड क्षेत्र के किसान मौजूद थे । 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education