Bounsi News: बिहार स्थापना दिवस पर मन्दार में कई कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बिहार दिवस के मौके पर जिला प्रशासन बांका के द्वारा मंदार में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सवेरे छात्र छात्राओं के अलग-अलग साइकिल रेस प्रतियोगिता से हुआ जिसमें प्रतिभागियों ने महाराणा मोड से मंदार आईबी  तक साइकिल रेस में भाग लिया । जिसमें बालक वर्ग में प्रथम  स्थान मो.राजा, द्वितीय छोटू कुमार जबकि तृतीय स्थान आशीष कुमार ने प्राप्त किया वहीं बालिका वर्ग में लवली कुमारी प्रथम नीतू कुमारी द्वितीय तथा महारानी सोरेन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में विजयी  हुए प्रतिभागियों को जिलाधिकारी  सुहर्ष  कुमार भगत ने पुरस्कृत क़िया।वहीं इस मौके पर जिला पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारियों ने मद्य निषेध जागरूकता रथ को झंडा दिखाकर रवाना किया। तत्पश्चात जिला पदाधिकारी ने ई वाहन को हरी झंडी दिखाकर मंदार परिक्रमा पथ पर 




रवाना किया एवं  जिलाधिकारी  एवं कार्यक्रम में उपस्थित जिले के सभी पदाधिकारियों ने ई वाहन के माध्यम से मंदार परिक्रमा पथ का भ्रमण किया। एवं मंदार के  खूबसूरत वादियों का दीदार किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को परिक्रमा पथ पर पेयजल की व्यवस्था करना एवं चाय स्नैक्स  आदि की दुकानों के साथ ही गाइड के तौर पर भी स्थानीय लोगों को काम देने का निर्देश दिया । जिलाधिकारी ने कहा कि ई-वाहन के परिचालन से  जहां मंदार पर्वत की परिक्रमा पथ के भ्रमण के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों को खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे । वहीं इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार की भी संभावनाएं पैदा होगी एवं पर्यटकों के लिए भी सुविधा होगी। उन्होंने पर्वत के खूबसूरत नजारों के पास सेल्फी प्वाइंट बनाने एवं कई अन्य की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिया। इस मौके पर  जिला वन पदाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम डॉ प्रीति ,डीटीओ अशोक कुमार, डीईओ उपेंद्र कुमार सिंह, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा  निशीथ प्रनीत सिंह, कार्यक्रम सहायक समग्र शिक्षा बांका विनय कुमार शर्मा , उत्तम कुमार ,राहुल कुमार तिवारी,  प्रभारी प्रधानाध्यापक विमल कुमार विनोद,शिक्षक  पंकज कुमार  ,उत्तम झा, रंजन कुमार, रूपेश कुमार,पवन कुमार, बौंसी बीडीओ पंकज कुमार ,बौंसी सीओ विजय कुमार गुप्ता, सबलपुर मुखिया निखिल बहादुर सिंह , रास मोहन ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education