Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया होलिकोत्सव

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। विदित हो कि कोरोना काल के 2 साल के बाद प्रखंड क्षेत्र में होली उत्सव का जबरदस्त उत्साह शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिला। हर जगह लोग होली की मस्ती में सराबोर नजर आए छोटे-छोटे बच्चे, बुजुर्गों, महिलाओं एवं युवतियों के साथ-साथ युवाओं की टोली ने जमकर रंग और गुलाल एक दूसरे को लगाएं। मंदिरों एवं शिवालयों में भी होली खेली गई। लोगों ने एक दूसरे को रंग लगाए। इसके पूर्व अपने इष्ट देव की भी अबीर गुलाल लगाकर पूजा अर्चना की गई होली को लेकर सुबह से ही लो काफी उत्साहित नजर आए। हर तरफ लोगों को मस्ती करते देखा गया। ग्रामीण इलाकों में रंग और भांग के साथ युवाओं की टोलियां होली खेल रही थी। घर-घर जाकर खींच कर रंग लगाने का काम किया गया। सड़कों पर, गलियों में अपने साथियों के साथ पिचकारी से एक दूसरे पर रंग फेंकते हुए देखे गए। लोगों का चेहरा इस 





प्रकार से रंगा हुआ था कि लोगों को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। गुलाल और अबीर के साथ रंग और स्प्रे की होली खेली गई। होली पर जगह-जगह फगुआ गीत गाये गए। शाम में अबीर गुलाल लगाने के बाद लोगों ने आशीर्वाद ग्रहण किया। वहीं बौंसी प्रखंड के सुप्रसिद्ध मधुसूदन मंदिर में  होली पर्व को लेकर देर रात तक भगवान मधुसूदन के साथ भक्तों ने अबीर,गुलाल की होली खेली। भजन कीर्तन के साथ करीब ढ़ाई से 3 घंटे तक भजन कीर्तन किया गया। जबकि उसके बाद अबीर गुलाल की होली खेली गई। जिसमें एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, सर्किल इंस्पेक्टर अमेरिका राम, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय, एसआई राजेश सिंह, अनिरुद्ध कुमार, मनिंद्र मिश्रा, पंकज किशोर, मनोरंजन कुमार के अलावा ज्योति कुमारी व सशस्त्र बल मौजूद थे। वहीं बौंसी के आसपास के अलावा झारखंड के सीमावर्ती इलाकों से भी भक्त होली खेलने के लिए मधुसूदन मंदिर पहुंचे वही काफी देर रात तक भक्तों का डेरा मंदिर परिसर में जमा रहा जिससे माहौल भक्तिमय बना रहा।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें