Bounsi News:- 8 वर्षीय छात्रा के गैंगरेप मामले में न्याय दिलाने को लेकर प्रखंड क्षेत्र में निकाली गई कैंडल मार्च

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। विदित हो कि बांका जिले के चांदन प्रखंड के चांदन के पांच नम्बर वार्ड से  होली के दिन एक बच्ची की हत्या का मामला सामने आया था। बच्ची को पहले अपहरण किया गया, फिर उन दरिन्दों के द्वारा सामुहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गई थी। जिसके विरोध में बांका के कई प्रखंडों के विभिन्न समुदाय के लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर आरोपी को फांसी देने की मांग की। जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। क्या बच्चे, क्या बुढ़े, चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम सभी समुदाय के लोग सामिल हुए। मार्च में सामिल सभी लोगों ने बच्ची की फोटो के आगे कैंडिल जलाकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कैंडल मार्च में सामिल लोगों ने सरकार से त्वरित कार्रवाई करने की मांग करते हुए सभी आरोपियों फांसी देने की मांग की है। जिससे और किसी घर की मां बेटी की गोद सुना नहीं हो सके। इसी कड़ी में चानन प्रखंड की 8 वर्षीय छात्रा के गैंगरेप मामले में न्याय दिलाने को लेकर बौंसी प्रखंड में भी गुरुवार देर शाम को कैंडल मार्च निकाली गई। मुख्य रूप से पुरानी हॉट दुर्गा मंदिर से युवा आलोक झा के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाली गई। जिसमें बाजार के सैकड़ों प्रतिनिधियों, 


व्यवसायियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने भाग लिया। इस हृदय विदारक घटना से आक्रोश व्यक्त करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्की मिश्रा ने कहा कि, समाज में इस तरह के दरिंदे लोगों का कोई स्थान नहीं है। ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। छात्रों ने भी जिला प्रशासन के साथ-साथ सरकार से ऐसे दरिंदे के लिए फांसी की मांग की है। वहीं दूसरी ओर राजवीर मंदार इन होटल समीप से व्यवसाई संघ अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह के नेतृत्व में मानसी के हत्यारों को सजा दिलाने एवं न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाली गई। मुख्य रूप से कैंडल मार्च दुर्गा मंदिर से डेम रोड होते हुए दुमका रोड, भागलपुर रोड, मारवाड़ी गली होते हुए गांधी चौक पर समाप्त हो गई। राजू सिंह के साथ साथ निप्पू झा ने भी ऐसे दरिंदों के लिए फांसी की मांग करते हुए समाज के युवाओं से अपील की आज के हर एक युवा और जिम्मेदार नागरिक का यह कर्तव्य है कि फिर से इस घटना की पुनरावृति ना हो। हर एक को सजग रहने की आवश्यकता है। प्रशासन से मांग की गई कि कड़ी से कड़ी सजा मिले। मौके पर ब्रजकिशोर सिंह,पवन बिहारी, अभिषेक भगत, प्रमोद राय, बंटी पाठक, सन्नी सिंह, प्रकाश चौघरी, बिक्रम कुमार, सागर, विशाल, बंटी, राजकुमार शाह, सुशांत राजपूत, साकेत मिश्रा, धीरज सिंह, दीन दयाल सिंह, विष्णु कुमार, दीपक कुमार, विक्की यादव,आशीष झा, निर्मल झा, मानव कुमार सहित सैकड़ों युवा सम्मिलित हुए। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments:

Online Education