Rewari News : ब्रास मार्केट में दो भाईयों पर हमला कर लूटपाट करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

शहर की ब्रास मार्केट में एक रेडीमेड कपड़ों के शोरूम पर दो भाईयों पर हमला कर मारपीट करने व बिना पैसे दिए कपड़े ले जाने के मामले में माउल टाउन थाना पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गांव भवाड़ी निवासी देवेंद्र उर्फ देवीविनय उर्फ कालूगजेंद्र उर्फ अभय सिंहअमन व सुनील के रूप में हुई है।



जांचकर्ता ने बताया कि करनावास निवासी जय भगवान ने अपनी शिकायत में बताया कि कि उनकी जे बी कलेक्शन के नाम से ब्रास मार्केट रेवाड़ी में शोरूम है। 15 फरवरी, 2022 को समय करीब शाम साढ़े सात बजे मैं व मेरा बड़ा भाई पवन वा दुकान में अन्य चार नौकर मनीषहिमांशु चिन्टू व सागर मौजुद थे। इसी दौरान दो लड़के हमारी दुकान के अन्दर आये और कहने लगे कि कपड़े दिखाओ। जो हमने उनको कपड़े दिखा दिए और उन्होंने कपड़े पसंद कर लिये और हमने भाव बता दिया। मैने उनको पेमेंट के लिए बोला तो दोनों लड़के हमे धमकी देने लगे कि आप कपड़े भी दोगे व पैसे भी दोगे। जब मैंने उनको मना किया तो उन्होंने फोन करके और अन्य लड़के बुला लिए। उनमें से एक लड़का जिसका नाम गजेन्द्र निवासी भवाड़ी हैजिसको मैं जानता हूँ। क्योंकि वो मेरे साथ स्कूल मे पडता था। बाद मे आये लड़को के हाथ मे लकड़ी के बैंसे थेउन्होंने आते ही हमारे साथ मारना-पीटना शुरू कर दिया। झगड़े को देखकर हमारे नौकर डर के मारे चारों बाहर चले गये और उन लोगो ने मुझे व मेरे बड़े भाई पवन को अपने अपने हाथ में लिये इन डंडों से काफी चोटे मारी। वे लड़के गाड़ी में सवार होकर आए थे।

माडल टाउन थाना पुलिस ने जय भगवान की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों गांव भवाड़ी निवासी देवेंद्र उर्फ देवीविनय उर्फ कालू व गजेंद्र को बृहस्पतिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी अमन व सुनील को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से उनके साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आज आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन के रिमांड पर लिया है।

 

सीआईए रेवाड़ी ने कार में अवैध शराब ले जाते एक को किया गिरफ्तार, कार से 50 पेटी अवैध देशी शराब बरामद




एसपी रेवाड़ी राजेश कुमार के निर्देश पर अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीआईए रेवाड़ी की टीम ने कर में अवैध शराब भरकर ले जाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है आरोपी की पहचान अलवर जिले के हरला की ढाणी गौधान भिवाड़ी निवासी कुलदीप के रूप में हुई है पुलिस ने आरोपी की कर से 50 पेट्टी देसी शराब की बरामद की है

जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की सीआईए टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि कुलदीप सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी- हरला की ढाणी गौधान भिवाड़ी अपनी कार बिना नम्बरी रिट्ज रंग सफेद में अवैध शराब भरकर गांव मंगलेश्वर के पास नहर के नाला के पास खडा हुआ है। जो अवैध शराब को कही ले जाने की फिराक में है। अगर तुरन्त रेड की जाये तो अवैध शराब सहित काबू आ सकता है। सूचना को सही मानकर सीआईए टीम बताई गई जगह पर पहुँची। बतलाए गए स्थान पर एक कार खड़ी हुई दिखाई दी। पुलिस की गाड़ी को देखकर एक व्यक्ति अपनी कार को लेकर भागने की कोशिश करने लगा पुलिस ने कार मे बैठे व्यक्ति को कार सहित काबू करके नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम पता कुलदीप सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी- हरला की ढाणी गौधान थाना – UIT भिवाड़ी फेस- जिला अलवर (राजस्थान) बताया तथा गाड़ी को चेक करने पर गाड़ी के आगे पीछे नम्बर प्लेट नही मिली। कार के अंदर चेक करने पर कार की पिछली सीट हटाई हुई मिली तथा कार के अन्दर गत्ता की पेट्टीया रखी हुई मिली। जिनको चेक करके गिनती करने पर कुल 50 गत्ता पेट्टी पव्वा अवैध शराब हुई जो प्रत्येक पेटी को खोल कर चेक करने पर प्रत्येक पेटी में 4848 पव्वा शराब मिली। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मामले में आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कार को अवैध शराब सहित कब्जे में ले लिया।   

 

ट्राला चालकों से लूटपाट करने के मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी को पुलिस पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार



दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कसौला चौक के निकट जनवरी माह में ट्राला चालकों से पिस्तौल के बल पर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जिला नूंह के गांव बावला निवासी रकीबा व चरोरा निवासी अकरम के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस एक आरोपी जिला नूंह के गांव रानिका निवासी अकील को गिरफ्तार कर चुकी है। लूटपाट करने वाले आरोपियों ने पीड़ित चालक के मोबाइल से अकील के मोबाइल पर रुपये ट्रांसफर किए थे।

जांचकर्ता एसआई रजनीश ने बताया कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के चुस्ती नगर निवासी नईम कुरैशी और उत्तर प्रदेश के जिला देवसर के गांव भीखमपुर निवासी हरिकेश अपने ट्राला में रेल की पटरियां लेकर पांच जनवरी की रात को कसौला चौक स्थित निर्माण रेलवे पुल के पास आए थे। दोनों ने ट्राला को सर्विस रोड पर खड़ा किया हुआ था। इसी दौरान तीन लड़कों ने पिस्तौल दिखा कर नईम कुरैशी और हरिकेश को ट्राला की केबिन में बंधक बना लिया था। आरोपियों ने नईम कुरैशी से एक मोबाइल व 9200 रुपये और हरिकेश से एक मोबाइल व 9700 रुपये छीन लिए थे और कार में बैठ कर फरार हो गए थे।

कसौला थाना पुलिस ने नईम की शिकायत पर लूट व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। आरोपियों ने एक चालक के मोबाइल से ऑनलाइन 6900 रुपये जिला नूंह के गांव रानिका निवासी अकील के मोबाइल पर ट्रांसफर किए थे। ट्रांजेक्शन आईडी के आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी अकील को गिरफ्तार कर लिया था। इसी मामले में पुलिस ने अब जिला नूंह के गांव बावला निवासी रकीबा व चरोरा निवासी अकरम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को आज अदालत में पेश करके एक दिन का रिमांड लिया है।

 

पं.गोविन्द बल्लभ पंत पुरस्कार के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित

केंद्रीय गृह मंत्रालय के पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो नई दिल्ली द्वारा पं.गोविन्द बल्लभ पंत पुरस्कार योजना के तहत प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है। वर्ष 2021-22 के लिए 31 मार्च 2022 तक प्रविष्टियां जमा कराई जा सकती है।

पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार ने बताया कि पुलिसकारागार व न्यायिक विज्ञान से सम्बन्धित विषयों पर हिन्दी में उत्कृष्ट लेखन को प्रोत्साहित करने के लिए वर्ष 1982 से पंडित गोविंद वल्लभ पंत पुरस्कार योजना संचालित है। इस योजना के तहत पुलिस से संबंधित विषयों पर हिन्दी की प्रकाशित मूल पुस्तकों के लिए तीस-तीस हजार रुपए की राशि के पांच पुरस्कार प्रदान किये जाते है। इनमे से एक पुरस्कार महिला लेखकों के लिए आरक्षित है। इसक अतिरिक्त दो पुरस्कार चालीस-चालीस हजार रुपये के हैजिसके लिए रूप रेखाएं आमंत्रित है। रूप रेखाएं सामान्य वर्ग के लिए आपदाकालीन चुनौतियों में पुलिस की भूमिका विषय पर और महिलाओं के लिए मानव तस्करी के नियंत्रण में पुलिस की भूमिका विषय पर आमंत्रित है। अधिक जानकारी के लिए संपादक हिंदीपुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो गृह मंत्रालय महिपालपुर नई दिल्ली से संपर्क कर सकते है। योजना की विस्तृत जानकारी ब्यूरो की वेबसाइट www.bprd.nic.in  पर उपलब्ध है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education