Rewari News : ओलावृष्टि में जिले के किसानों की बरबाद हुई फसलों की गिरदावरी कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग

रेवाड़ी जिले के किसान संगठनों भारतीय किसान यूनियन चढूनी एवम किसान विकास संगठनों के पदाधिकारियों समय सिंह जिला प्रधान समेत किसान नेताओं ने आकस्मिक किसान बैठक का आयोजन कर कल शुक्रवार सांय को अचानक बे मौसमी बरसात के साथ हुई लगभग आधा घंटे तक हुई भारी ओलावृष्टि से दक्षिण हरियाणा विशेषतया रेवाड़ी जिले के किसानों के खेत में सरसो एवम गेंहू की खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिसमे किसानों की फैसले खेत में बिछ गई है तथा किसान द्वारा गत चार महीने की खेती-किसानी मेहनत पर पानी फिर गया। 



अकस्मात भारी ओलावृष्टि से जिला मुख्यालय के गांवों रोझुवास, रोहदाई, बूढ़पुर, लखनौर, गिंदोखर, बालावास, खडगावास, डहीना,फिदेदी, मसानी, हंसाका, बीकानेर, गंगायचा अहीर, किशनगढ़ श्योराज़ माजरा सहित आस-पास के सभी गांवों के किसानों की गेंहू सरसो की तरह पूरी तरह तबाह बर्बाद हो गई है। अत जिला प्रशासन से मांग की जाती है की ओलावृष्टि से प्रभावित हुए गांवों की अविलंब स्पेशल गिरदावरी करवाई जाकर चालीस से पचास हजार प्रति एकड़ का मुआवजा किसानों को दिया जाए।

जिला प्रधान समय सिंह ने कहा की यदि हफ्ते दस दिन में किसानों को मांगा गया मुआवजा नहीं दिया गया तो जिले का किसान आंदोलन करने को मजबूर होगा,जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। उम्मीद है जिला प्रशासन जिले के किसानों को आंदोलन के लिए मजबूर नहीं करेगा ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें