Rewari News : नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले रेलकर्मियों ने प्रदर्शन किया

रेलवे बोर्ड द्वारा लाइन बॉक्स बंद किए जाने के विरोध में नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले रेलकर्मियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान रेलकर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की।



रेवाड़ी लॉबी पर मौजूद लोको पायलट और ट्रेन मेनेजर को संबोधित करते हुए एनडब्ल्युआरईयू के सहायक मंडल मंत्री बीकानेर का. देवेन्द्र यादव ने कहा कि रेलवे बोर्ड के पत्रानुसार गाड़ी प्रबंधक व लोको पायलट के लाइन बॉक्स को बंद करके ट्रॉली बैग दिए जाने के आदेश पारित किए गए हैं। जबकि इस संबंध में डीसी-जेसीएम की मीटिंग में यह आश्वासन दिया गया था कि कोई भी निर्णय एआईआरएफ-एनएफआईआर फेडरेशनों के साथ वार्ता के  उपरांत ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में एआईआरएफ के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा  ने अपना जोरदार विरोध जताते हुए अधिकारियों को कहा गया था लाइन बॉक्स  बंद नहीं किया जा सकता। उपरोक्त आदेश रेलवे बोर्ड अपना तानाशाही रवैया अपनाकर जबरदस्ती लागू करने के प्रयास किये जा रहा है। जिसका  एआईआरएफ व एनडब्ल्युआरईयू घोर विरोध करती है।

का. देवेंद्र यादव ने कहा कि रेलवे बोर्ड द्वारा जारी रनिंग कर्मचारियों के नियमों की धज्जियां उडाई जा रही हैं। सिर्फ वही नियमों को लागू किया जाता है जो प्रशासन को अच्छी लगती हैं बाकी अन्य देय सुविधाओं का ध्यान नहीं दिया जाता है। लोको पायलट व गाडी प्रबंधक  स्टाफ  सेफ्टी  कटेगरी  के अंतर्गत आते  है, फिर भी रनिंग स्टाफ की रिक्तियों को पूरा नहीं किया जा रहा है और कार्यरत कर्मचारियों से ही जबरदस्ती  अतिरिक्त कार्य लिया जा रहा है। जिसके चलते रेलकर्मी अतिरिक्त तनाव में ड्यूटी करने को मजबूर है। कर्मियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

इस मौके पर नेक वदन शर्मा सहायक सचिव गाडी प्रबंधक, लोको पायलट राजू शर्मा, देशराज मीना, राजपाल, नरपत मीना, राहुल यादव, आरडी मीना, गिर्राज योगी, इंद्रा सिंह, रामसहाय मीना, नेक वदन, मोहित, योगेश, रामचंद्र, मुरारी लाल, मनीष सैनी समेत अनेक कर्मचारी मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education