Rewari News : पुलिस ने फिर किया देह व्यापार का भंडाफोड़, तीन लड़कियां व एक लड़का गिरफ्तार

 


रेवाड़ी पुलिस ने आदित्य हत्याकांड में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

सती कॉलोनी में आपसी रंजिश के चलते गोली लगने से हुई आदित्य नामक युवक की हत्या के मामले में रेवाड़ी शहर थाना पुलिस ने एक और आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। आरोपी की पहचान आसलवास निवासी धर्मपाल के रूप में हुई। पुलिस इस मामले में 13 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है।

जांचकर्ता उप-निरीक्षक अरविंद इंचार्ज चौकी भाडावास गेट रेवाड़ी ने बतलाया कि 24 मई 2019 की रात गांव आसलवास के दो युवक स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर नाईवाली चौक की तरफ जा रहे थे। गाड़ी को साइड नहीं देने पर महेश गैंग के कुछ सदस्यों ने दोनों पर लाठी-डंडों से हमला कर घायल कर दिया था। इसका बदला लेने के लिए उसी रात  धम्मलसुखबीर व आसलवास के पूर्व सरपंच धर्मपाल के अलावा कई अन्य लोग सती कॉलोनी पहुंचे थे। यहां पहले से खड़े महेश गैंग के सदस्य कुतुबपुर निवासी आदित्य राव की गोली मार कर आरोपियों ने हत्या कर दी थी।

पुलिस ने विभिन्न लोगों के खिलाफ हत्याहत्या का प्रयास व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 13 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मामले में संलिप्त एक अन्य आरोपी धर्मपाल को कल माननीय अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।

 

सीआईए धारूहेड़ा ने अवैध हथियार के साथ दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

-आरोपियों के कब्जे से एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस किए बरामद

सीआईए धारूहेड़ा पुलिस ने दो आरोपियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान औलांत निवासी ललित उर्फ मोनू तथा कृष्ण के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक देशी कट्टा व दो जिन्दा कारतूस बरामद किए है।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की गुप्त सूचना मिली की ललित उर्फ मोनु पुत्र रोहताश निवासी औलांत थाना खोल जिला रेवाड़ी व कृष्ण पुत्र रामकिशन निवासी औलांत थाना खोल जिला रेवाड़ी अपने पास अवैध हथियार रखते है आज भी हथियारों सहित गांव औलांत के नजदीक मोतला रोड पर किसी के इन्तजार मे खडे है अगर तुरंत रेड की जाए तो अवैध हथियार सहित काबू आ सकते है सूचना पर पुलिस टीम गांव औलांत से मोतला रोड पर पहुंची तो दो लडके खडे दिखाई दिये जो पुलिस पार्टी को आता देखकर भागने लगे तो पुलिस ने दोनो लडको को काबू करके नाम पता पुछा एक लड़के ने अपना नाम ललित उर्फ मोनु पुत्र रोहताश निवासी औलांत थाना खोल जिला रेवाड़ी बताया व दुसरे लडके का नाम पता पूछा तो लड़के ने अपना नाम कृष्ण पुत्र रामकिशन निवासी औलांत थाना खोल जिला रेवाड़ी बताया

जिनकी तलाशी लेने पर ललित के पास एक देशी कट्टा तथा एक जिन्दा कारतूस व कृष्ण के पास एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मामले में दोनों आरोपियों ललित उर्फ मोनू व कृष्ण को गिरफ्तार कर लिया

 

अल्मारी का ताला तोड़कर उसमे से जेवरात व नगदी तथा पिकअप चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

-चोरी किए गए पिकअप, एक जोड़ी सोने के झुमके, दो जोड़ी चांदी की पायल, एक चांदी की चेन तथा 40000/- रुपये किये बरामद

बावल थाना पुलिस ने अल्मारी का ताला तोड़कर उसमे से जेवरात व नगदी चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान चिरहाडा निवासी गिरिराज के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की न्यु फ्रैंडस कलोनी नजदीक सराय कालेखां दिल्ली हाल रसियावास रोड नजदीक राधा सतसंग निवासी नारा बेगम ने शिकायत दी की मैंने चिरहाडा निवासी गिरिराज को अपनी पिक-अप पर ड्राईवर रखा हुआ है। दिनांक 15.02.2022 को दिन के समय करीब 1.30 बजे जब मै अपने गोदाम पर कबाडा का काम कर रही थी, तो गिरिराज मेरे पिछे से मेरी अलमारी का ताला तोड कर उसमे रखे करीब 40000/- हजार रुपये तथा एक जोडी सोने की कानो की झुमकी, दो जोडी चांदी की पायल तथा एक गले की चैन चांदी तथा मेरी पिकअप महेंद्रा बोलेरो रंग सफेद को चोरी करके ले गया। पुलिस ने नारा बेगम की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज करके त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में आरोपी गिरिराज को गिरफ्तार करके चोरी किया गया सभी सामान पिकअप, एक जोड़ी सोने के झुमके, दो जोड़ी चांदी की पायल, एक चांदी की चेन तथा 40000/- रुपये बरामद कर लिया।

 

पुलिस ने फिर किया देह व्यापार का भंडाफोड़तीन लड़कियां व एक लड़का पकड़े




पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के दिशा- निर्देश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शहर के गढ़ी बोलनी रोड पर राजेश पायलट चौक के निकट एक स्पा सेंटर में छापेमारी कर वहां चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने स्पा सेंटर से तीन लड़कियों व एक लड़के को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक के खुफिया विभाग को गढ़ी बोलनी रोड पर राजेश पायलट चौक के निकट स्थित न्यू टाइप स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार होने की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने आईपीएस जसलीन कौर यूटी के नेतृत्व में टीम गठित कर रेड करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने फर्जी ग्राहक बना कर स्पा सेंटर पर भेजा। फर्जी ग्राहक का इशारा मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश दी। पुलिस को स्पा सेंटर में युवक-युवती आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने मौके से एक लड़के व तीन लड़कियों को काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान जयपुर के वैशाली नगर निवासी राम सिंह के रूप में हुई है। यहां पर वर्ष 2015 से स्पा सेंटर चलाया जा रहा था। भवन मालिक कृष्णा नगर निवासी सत्येंद्र व लोकेश है और उत्तर प्रदेश निवासी दिनेश स्पा सेंटर चला रहा था। पुलिस ने सभी के खिलाफ देह व्यापार सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

तीन लाख रुपये लेकर भागने का आरोपी गिरफ्तार

पंजाब से स्क्रैप के तीन लाख रुपये लेकर फरार होने वाले आरोपी को शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गांव कसौला निवासी शमशेर के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बताया कि मोहल्ला बंजारवाड़ा निवासी कपिल अपनी शिकायत में कहा था कि वह स्क्रैप का काम करता है। स्क्रैप का माल रेवाङी से इकट्ठा करके शमशेर पुत्र धर्मपाल निवासी कसौला की में पंजाब गोविंदगढ़ भेजता था। शमशेर पहले भी गाड़ी खाली करके माल के पैसे लाता था। दिनांक 6 दिसंबर 21 को मैंने अपना स्क्रैप का माल उस गाङी में भरके आकाश निवासी गोबिन्दगढ के पास भेजा था तथा उसने माल वहा खाली करके दिनांक 7-12-21 को आकाश से मेरी बात करवाई और मैंने आकाश को कहा कि इसको 3 लाख रुपया देदे जो और आकाश ने मेरे कहने पर शमशेर को 3 लाख रुपया दे दिया और शमशेर ने कहा कि मै रेवाड़ी आकर पैसे आपको दे देगा। शमशेर ने अभी तक मुझे कोई पैसे नहीं दिये और मै उसके घर पर पैसे मांगने गया तो शमशेर घर पर नहीं था।

शहर थाना पुलिस ने अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी शमशेर को गिरफ्तार कर लिया।

 

सोलर प्लेट की केबल चोरी का आरोपी गिरफ्तार

धारूहेड़ा की सहगल कालोनी से दो भाईयों के घर से सोलर की केबल चोरी करने के आरोपी को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान करण कुंज कॉलोनी निवासी कुलदीप के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में सहगल कालोनी निवासी अजय कुमार ने बताया था कि 28/29 जनवरी की रात को मेरी व मेरे भाई धन्नजय की सोलर पैनल की केबल रात के समय एक लडका हमारे घर की छत पर सीसीटीवी फुटेज में केबल काटकर चोरी कर ले जाते हुए दिखाई दिया। उसके बाद मैने आस पास के पूछताछ से पता चला कि मेरे छत से केबल चोरी करने वाला लडका कुलदीप पुत्र लल्लू निवासी सहगल कॉलोनी (धारूहेड़ा) कर्णकुंज कालोनी महेश्वरी धारुहेडा हाल सहगल कालोनी धारूहेड़ा है। पुलिस ने अजय की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education