Rewari News : आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन का धरना सुभाष चन्द्र बोस पार्क मे 82 वे दिन भी जारी रहा

रेवाड़ी 26 फरवरी : ताल मेल कमिटी हरियाणा के आवाहन पर 82 वे दिन भी आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन सम्बन्धित केंद्रीय श्रमिक संगठन ए आई यू टी यू सी का धरना नेता जी सुभाष चन्द्र बोस पार्क मे प्रधान तारा देवी के नेतृत्व में जारी रहा। आज सुबह सुबह सी डी पी ओ ने आगनवाड़ी केंद्रों के ताले तोड़ने शुरू कर दिए। वरिष्ठ अधिवक्ता कॉमरेड राजेंद्र सिंह ने कहा सीडीपीओ की यह  कार्य घोर गैर कानूनी है। ट्रेस पासर की श्रेणी में आता है। किसी भी कानूनी प्रक्रिया को नहीं अपनाया गया। इसके लिए महकमा सीधे सीधे जिम्मावर है।सेंटरों से रिकॉर्ड को खुर्द बुर्द किया जा रहा है।सरकार ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिए यह कारवाई की है।आगनवाड़ी कर्मियो ने बताया की सेंटरों में आउट डेटेड राशन भेजा हुआ था जो खाने लायक ही नही था। महकमा अपना अपराध छिपाने के लिए ,सेंटरों से राशन को हटाना चाहता है।



आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका आंदोलन में आने से पहले सेंटरों में राशन के बारे में सवाल उठा चुकी थी कि राशन खाने लायक नही है जो महकमा द्वारा सप्लाई किया गया था और आगनवाड़ी कर्मियो ने इस बारे एतराज जताया था। महकमा बच्चो में वितरित देने पर जोर देता रहा परंतु आगनवाड़ी कर्मियो ने कहा की गलत काम नहीं करेंगे।आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका ने मांग उठाई है की पत्रकारों को सेंटरों का  दौरा करके खाद्य सामग्री दिखाए ताकि जनता सच्चाई को जान सके। आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका की सदा यह मांग रही है की गुणवत्ता का एवम  पोष्टिक राशन की सप्लाई की जाए।आगनवाड़ी कर्मियो ने रो रो कर बताया की घर घर जाकर बच्चो को धमकाया गया , गौर तलब यह है की प्राइवेट लोगो को भी अपने साथ लिया हुआ था। आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन के समर्थन में 27 फरवरी शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के बलिदान दिवस पर सांय 6 बजे नेता जी सुभाष चंद्र बोस पार्क में इक्ट्ठा होकर सामाजिक संगठन मशाल जुलूस निकलेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें