Chandan News: एक बाप ने अपने ही पुत्र को किया पुश्तैनी जागीर से बेदखल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी में लगाए गए भूमि सम्बंधित विवाद निपटारा के आलोक में जनता दरबार शिविर में शनिवार 26 फरवरी को एक ऐसा मामला आया जिसमें एक पिता ने दुसरी पत्नी के बहकावे में आकर अपने ही पहली पत्नी से जन्मे पुत्र को पुस्तैनी जागिर से अलग कर दिया। और तो और उसके हिस्से के सारे ज़मीन घर आदि को गांव के ही दबंगों के हाथों बेचकर हक छीन लिया है। जानकारी के अनुसार आनन्द पुर ओपी क्षेत्र के असोढ़ा पंचायत के जिरोपहरी गांव निवासी मोहम्मद सहामत पिता मोहम्मद सदीक मियां ने बताया कि मेरा मां जूवैदा खातून सन् 2003 में अनंतकाल हो गई। और मेरे पिता सदीक 

मियां ने पुनः दुसरी शादी (चुमान) कविता खातून नाम की लड़की से कर लिया। जिससे एक आठ वर्ष का पुत्र हुआ। और कुछ दिन सबकुछ ठीक रहा लेकिन इसी बीच मेरे पिता सौतेली मां के बहकावे में आकर सारे के सारे पुस्तैनी जागीर को गांव के ही डीलर तस्लीम अंसारी के नाम कर दिया। और मुझे पुत्र मानने से इंकार कर दिया है। हालांकि आवेदन पर सुनवाई करते हुए आनन्द पुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार व राजस्व कर्मचारी राजकिशोर पासवान ने संज्ञान में लेकर पिडित मोहम्मद सहामत को इन्सान दिलाने की बात कही है अब देखना है कि पिडित पुत्र को पिता एवं दादा के जागीर का हिस्सा मिल पाता है कि नहीं। इस तरह की घटना को लेकर पिडित पुत्र सहामत सदमे में है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: