Chandan News: परिवार नियोजन के तहत 40 महिलाओं का हुआ बंध्याकरण आपरेशन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। परिवार नियोजन को लेकर मंगलवार 21 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन मेंं प्रभारी चिकित्सक एके सिन्हा के द्वारा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आए 40 महिलाओं को सफल बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया।इस मौके पर प्रभारी चिकित्सक के अलावा डॉक्टर आशीष कुमार, आयुष चिकित्सक भोलानाथ गोराई, जीएनएम प्रीति कुमारी एएनएम इंदु कुमारी सुनीता कुमारी तथा सुपर मनोज हाड़ी महत्वपूर्ण योगदान रहा। बंध्याकरण ऑपरेशन को सफल बनाने को लेकर क्षेत्र के योग्य दम्पत्ति महिलाओं को उत्प्रेरित करने में आशा कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका देखी गई। बंध्याकरण ऑपरेशन 


कराने आए महिलाओं का हुजूम उमड़ पड़ा और अपनी बारी का इन्तजार कर देर शाम तक सभी महिलाओं का ऑपरेशन किया गया तत्पश्चात ऑपरेशन मरीजों को आवश्यक उपचार कर उपलब्ध मेडिसिन देकर एंबुलेंस के द्वारा घर भेज दिया गया। खास बात यह रहा की चांदन अस्पताल में बेड की कमी न होने के कारण बंध्याकरण ऑपरेशन मरीजों को जमीन पर भी जगह कम पड़ने लगी जिससे हो हल्ला और शोरगुल के बीच ऑपरेशन किया गया। अस्पताल में आए कुछ मरीजों के परिजनों ने बताया कि चांदन अस्पताल में मरीजों के लिए किसी प्रकार की आवश्यक दवाई उपलब्ध नहीं होने से ऑपरेशन मरीजों को बाहर से दवाई खरीदना पड़ा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें