Bounsi News: कलश यात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा का हुआ शुभारंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। जो सुजानी टीकर से होते हुए घनश्यामपुर गांव से श्याम बाजार आई और श्याम बाजार से पिपेश्वरनाथ महादेव मंदिर स्थित शिवगंगा में कलश पूरे वैदिक रीति रिवाज से भरा गया। कलश भरने के उपरांत फिर उसी मार्ग से वापस सुजानी टीकर स्थित व्यास पीठ पर लाया गया और इस प्रकार श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आज विधिवत शुभारंभ हुआ। वहीं कलश यात्रा में आकर्षण झांकी भी निकाली गई। झांकी में शिव पार्वती एवं राधा 


कृष्ण के स्वरूप को स्थानीय बच्चों के माध्यम से दर्शाया गया था। भगवान शिव पार्वती एवं राधा कृष्ण का स्वरूप इस प्रकार तैयार कर वाहन पर बिठाया गया था कि, मानो साक्षात शिव पार्वती एवं राधा कृष्ण विराजमान हों। वहीं बड़े बारिकी से रूप सज्जा कलाकारों ने झांकी तैयार किया था। रूप सज्जा कलाकारों की कलाकारी की काफी सराहना की गई। आयोजनकर्ता शिव शंकर यादव ने बताया कि इस शोभायात्रा में पूरे गाजे-बाजे के साथ सुजानी टिकर सहित  कई गांव की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 7 दिन चलने वाले इस भागवत महोत्सव में श्रद्धालुओं को आचार्य राजीव रंजन जी महाराज के मुखारविंद से कथा श्रवण का लाभ मिलेगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें