Bounsi News: प्रखंड के नियोजित शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने से हो रही है भारी परेशानी, देखने वाला कोई नहीं

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। विगत कई माह से नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं हो पाया है, जिस कारण शिक्षकों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बताते चलें कि प्रखंड में कई ऐसे नियोजित शिक्षक हैं। जिनकी जीविका का कोई अन्य साधन नहीं है। मूल रूप से वह वेतन पर ही निर्भर हैं। ऐसे में इन शिक्षकों पर भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक शिक्षक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि, विगत 3 माह से उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण 

उसे भारी समस्या झेलनी पड़ रही है। उनका कहना है कि वेतन नहीं मिलने के कारण अब राशन पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है और दुकानदार राशन देने से भी कतरा रहे हैं। वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों के बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। यहां तक कि कुछ शिक्षक ऐसे हैं, जिनकी पुत्री की शादी भी लग चुकी है। वेतन भुगतान नहीं होने के कारण उन्हें शादी में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वेतन ना मिलने से हालात ऐसे हो गए हैं कि, शिक्षक ब्याज पर पैसा उठाने को विवश हैं। ब्याज पर पैसा उठाकर घर का खर्चा चला रहे हैं। वेतन नहीं मिलने के कारण शिक्षक घोर वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें