Rewari News : 46 वे दिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा 26 जनवरी को कमलेश ढांडा को ज्ञापन देंगे



प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हेल्पर यूनियन डेढ़ महीने से धरना प्रदर्शन कर रही हैं. रेवाड़ी में तालमेल कमेटी के आह्वान पर यूनियन का धरना प्रदर्शन नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क में शनिवार को 46 वे दिन भी जारी रहा. तालमेल कमेटी की प्रधान तारा देवी ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की कोई नई मांग नहीं है अपितु 2018 में जो सरकार और यूनियन के साथ जो समझौता हुआ था उसे ही लागू करने की मांग की जा रही है बावजूद सरकार इसमें देरी कर रही है. जबकि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इसकी घोषणा की जा चुकी हैं. तारा देवी ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन डेढ़ महीने से अधिक समय से जारी है इस दौरान चार दौर की वार्ता भी सरकार के साथ हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है 



उन्होंने कहा कि 8 दिसंबर से कड़ाके की ठंड के बीच अपने घर का कामकाज छोड़कर धरने पर बैठी है. डेढ़ महीने से महिलाएं अपने अधिकारों के लिए आंदोलन कर रही है लेकिन सरकार है कि उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है उन्होंने कहा कि सरकार ने ट्रेनिंग के नाम पर यूनियन की एकता को तोड़ने का काम किया है लेकिन अब भी 90 परसेंट से अधिक कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन में शामिल है और जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका धरना प्रदर्शन आंदोलन जारी रहेगा. तारा देवी ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा रेवाड़ी में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होगी उसी दिन यूनियन की ओर से अपनी मांगों का ज्ञापन राज्यमंत्री कमलेश ढांडा को सौंपा जाएगा. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें