Rewari News : अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, कुल 160 पव्वे व 10 बोतल अवैध शराब बरामद

 

जिला रेवाड़ी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से कुल 160 पव्वे व 10 बोतल अवैध शराब बरामद की है।

इसी कड़ी में थाना कसौला पुलिस ने अवैध शराब सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान कमालपुर मुंडनवास निवासी कर्मबीर उर्फ काला के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि कमालपुर मुण्डनवास निवासी कर्मबीर उर्फ काला गाँव पातुहेड़ा में बगथला रोड पर अपनी परचून की दुकान पर अवैध शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके बगथला रोड पर पहुंची तो वहां स्थित परचून की दुकान पर एक लड़का   एक प्लास्टिक के कट्टे के साथ बैठा दिखाई दिया। पुलिस ने उस लड़के को काबू करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम कर्मबीर उर्फ काला पुत्र रामफूल निवासी कमालपुर मुंडनवास जिला रेवाड़ी बतलाया। इसके बाद जब कट्टे को खोलकर तलाशी ली गई तो उसमें कुल 96 पव्वे अवैध शराब हुई।

इसी प्रकार एक अन्य मामले में थाना रामपुरा के अंतर्गत भाड़ावास चौकी पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में आरोपी राजगढ़ निवासी कृष्ण सिंह को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से कुल 10 बोतल व 64 पव्वे अवैध शराब बरामद की है। उक्त आरोपी अपने गाँव में अपने मकान के बाहर गली में प्लास्टिक के कट्टे में रखकर अवैध शराब बेच रहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया है। 

 

मोटरसाइकिल चोरी करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

-चोरी की गई मोटर साइकिल बरामद

थाना मॉडल टाऊन रेवाड़ी के अंतर्गत सेक्टर 3 चौकी पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी के नई बस्ती निवासी अजय व कुतुबपुर निवासी कृष्ण के रूप में हुई है। जाँचकर्ता ने बतलाया कि गाँव कसौली निवासी देवेन्द्र ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बतलाया कि दिनांक 26 नवम्बर 2021 को मैं अपनी मोटरसाइकिल अपने घर से रेवाड़ी लेकर आया था तथा नेहरु पार्क में मोटरसाइकिल खड़ी करके पार्क के अंदर खाना खाने चला गया। इसके बाद जब मैं खाना खाकर बाहर आया तो मेरी मोटरसाइकिल अपनी जगह पर नही मिली। पुलिस ने शिकायतकर्ता देवेन्द्र की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में संलिप्त दो आरोपी अजय पुत्र हरद्वारीलाल निवासी मोहल्ला नई बस्ती व कृष्ण पुत्र वेदप्रकाश निवासी कुतुबपुर रेवाड़ी को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली है।    

 

बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी करके रूपए व जेवरात चोरी करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत बस स्टैंड चौकी पुलिस ने बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी करके रूपए व जेवरात चोरी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नई आबादी निवासी पवन कुमार, यूपी के गाँव चरखारी निवासी शंकर व यूपी के बदायु जिले के गाँव गुरयारी निवासी कृष्ण अवतार के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता बुजुर्ग महिला मोहनपुर निवासी चन्द्रो देवी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि दिनांक 17 दिसंबर 2021 को मैं गुजरात कादियाग्राम अपने भतीजे की शादी समारोह में शामिल होकर ट्रेन से दोपहर को रेवाड़ी पहुंची थी। तभी तीन अनजान व्यक्ति मेरे पास आए और कहने लगे कि माता जी आप कहाँ जाओगे तो मैने कहा मै गाँव मोहनपुर जाऊँगी तो उन्होने कहा कि हम भी गाङी लेकर बावल की तरफ जा रहे है हम आपको आपके गाँव के पास छोङ देगे इसके बाद उन्होने मेरे दोनो बैग उठा लिए और मुझे पैदल-पैदल साथ लेकर बावल रोङ ब्रास मार्केट के सामने एक सफेद रंग की कार मे बिठा कर बावल की ओर ले गए और गाँव बिठवाना के पास जा कर बोले कि माता जी आगे पुलिस का नाका है, आप अपने जेवर व पैसे निकालकर हमे दे दो क्योकि पुलिस की चैंकिग चल रही है, तो मैने अपने कान के टोपस व 7-8 हजार रुपये उनको दे दिए उन्होने मुझे कहा कि माता जी आप यहा उतरो हम 10-15 मिनट मे वापिस आते है काफी देर इन्तजार करने के बाद वे वापस नही आए। पुलिस ने पीड़ित बुजुर्ग महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। जाँच के दौरान बस स्टैंड चौकी पुलिस ने तीनों आरोपी पवन कुमार पुत्र पूरणराम निवासी नई आबादी जिला हनुमानगढ़ राजस्थान हाल निवासी जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली, शंकर पुत्र नरपाल गाँव चरखारी जिला महोवा यूपी हाल निवासी जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली, कृष्ण अवतार पुत्र सुरेश निवासी गुरयारी जिला बंदायू यूपी हाल निवासी जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।    

 

सीआईए रेवाडी पुलिस ने अवैध हथियार उपलब्ध करवाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

सीआईए रेवाडी पुलिस ने अवैध हथियार के एक मामले में अवैध हथियार उपलब्ध करवाने वाले आरोपी को अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान झज्जर जिले के गांव असदपुर खेडा निवासी नरेन्द्र उर्फ निंदर के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि दिनांक 26 अक्टूबर 2021 को सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में गुप्त सुचना के आधार पर रेड करके दो आरोपियों अभिषेक उर्फ चिन्नू तथा नीरज को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से एक देशी कट्टा व जिन्दा कारतूस बरामद किए है। पूछताछ में आरोपियों ने बतलाया कि उन्हें यह देशी कट्टा नरेन्द्र उर्फ निंदर ने उपलब्ध करवाया था। इसके बाद पुलिस ने मामले में आगामी कार्रवाई करते हुए हथियार उपलब्ध करवाने वाले आरोपी नरेन्द्र उर्फ निंदर निवासी गाँव असदपुर खेडा जिला झज्जर को अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। उक्त आरोपी गांव कालूवास निवासी गौरव नामक युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में जेल में बंद था।

 

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी के निर्देशानुसार रेवाड़ी पुलिस की साईबर टीम ने माह दिसंबर 2021 में आमजन के 13 खोए हुए मोबाइल फोन ट्रेस कर किये बरामद

-वर्ष 2021 में कुल 58 मोबाइल फोन बरामद कर उनके मालिकों को सौप चुकी है रेवाड़ी पुलिस

-उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रेवाड़ी श्री हंसराज ने अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानपूर्वक् उनके असली मालिकों को सोंपे उनके खोए हुए मोबाइल फोन

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी के निर्देशानुसार साईबर सेल इंचार्ज एएसआई अरुण की अगुवाई में रेवाड़ी पुलिस की साईबर सेल की टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए माह दिसंबर 2021 में करीब लाखों रूपए की कीमत के कुल 13 मोबाईल फोन ट्रेस करते हुये बरामद किये। जिन्हें उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रेवाड़ी श्री हंसराज द्वारा अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानपूर्वक उनके मालिको को सौंप दिए गए। मोबाईल फोन के मालिकों ने उनके खोये हुये मोबाईल फोन बरामद करके सौपने पर रेवाड़ी पुलिस का आभार प्रकट किया तथा रेवाड़ी पुलिस द्वारा किये गए इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा भी की। रेवाड़ी पुलिस की साईबर सेल की टीम ने वर्ष 2021 में खोए हुए कुल 58 मोबाइल फोन ट्रेस कर बरामद करके उनके असली मालिकों को सौप दिए गए हैं।

 

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा गोकल गेट चौकी परिसर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी के निर्देशन में जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान साप्ताहिक जागरूकता अभियान के चौथे दिन थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत गोकल गेट चौकी परिसर में आमजन को साइबर क्राईम नशा खोरी व  महिला सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया गया।

इस अवसर पर गोकल गेट चौकी प्रभारी श्री शीशराम ने आम लोगो को नशे की लत से दूर रहने के लिए जागरूक करते हुए कहा कि नशाखोरी युवा वर्ग में पनपने वाली एक ऐसी बुराई है जो गाँवों से लेकर शहरो व महानगरो तक में फैली हुई है। आज का युवा अपनी मानसिक समस्यों से छुटकारा पाने के लिए गलत लोगो की बातों में आकर नशे का शिकार हो रहा है। नशाखोरी समाज के लिए एक अभिशाप है। इसे जड़ से खत्म करने के लिए सामाजिक तौर पर प्रयास किए जाने चाहिए। इसके अलावा पुलिस नशीले पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आस-पास कोई नशीला पदार्थ बेचता है तो इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दें।

उन्होंने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के चलते हरियाणा सरकार द्वारा चलाए जा रहे महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान के तहत आमजन को मास्क का इस्तेमाल करने तथा सामाजिक दुरी का पालन करने की सलाह दी। इसके अलावा उन्होंने लोगो को साईबर अपराध का शिकार होने से बचने के लिए जागरूक करते हुए कहा कि लालच मे आकर किसी भी अनजान वेबसाइट व अन्य लिंक पर क्लिक ना करे तथा अपने अकांउटओ.टी.पी व पासर्वड की जानकारी किसी को न दें। इस अवसर पर एसआई प्रीतम, ईएसआई विजयपाल, एचसी सुधीर, एचसी पुष्पलता, एचसी धर्मबीर सहित अन्य पुलिस कर्मचारी व आमजन उपस्थित थे

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education