Rewari News : रेवाड़ी में दुष्यंत चौटाला ने 15 करोड़ 60 लाख रूपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी

रेवाड़ी 20 जनवरी : हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में ईस्ट-वेस्ट कनेक्टिविटी से विकास के नए द्वार खुलेंगे। बेहतर योजनाबद्ध तरीके से हरियाणा सरकार प्रदेश के चंहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास परियोजनाएं क्रियांवित करते हुए धरातल पर आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर कदम उठाए हैं। उप मुख्यमंत्री श्री चौटाला गुरूवार को लघु सचिवालय रेवाड़ी में 15 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने उपरांत आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।


बैठक में केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी वर्चुअल रूप से जुड़े और अपनी बात रखते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर पहलू पर प्रदेश के विकास में सहभागी है। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से जिला रेवाड़ी की सडक़ों के नवीनीकरण व सुधारीकरण की ओर जो ध्यान दिया है वह बेहद जरूरी है। उन्होंने रेवाड़ी-बावल व रेवाड़ी-शाहंजापुर सडक़ निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करवाने की बात रखी। उन्होंने पाली रेलवे क्रॉसिंग पर पीडब्ल्यूडी के कार्य को भी जल्द से जल्द पूरा करवाने की बात कही।
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि रेवाड़ी-बावल फोर लेन के लिए टैंडर जारी किए जा चुके हैं तथा रेवाड़ी-शाहंजापुर मार्ग का कार्य भी अलॉट किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अन्य सभी सडक़ों की मरम्मत का कार्य इस वर्ष जुलाई माह तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह से हिसार, भिवानी, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, नूंह होते हुए केएमपी सडक़ मार्ग तक ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के कार्य को केन्द्र सरकार से पूरा करवाने की बात रखी ताकि इस भारत माला प्रोजेक्ट दो के तहत इस क्षेत्र में उन्नित के मार्ग प्रशस्त हो सकें।


श्री चौटाला ने केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह को आश्वस्त किया कि पाली रेलवे क्रॉसिंग पर पीडब्ल्यूडी के कार्य को इस वर्ष जून माह तक पूरा कर लिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रेवाड़ी जिला के साथ-साथ प्रदेश की सभी क्षतिग्रस्त सडक़ों की मुरम्मत का कार्य जून माह तक पूरा कर लिया जाएगा, जिससे प्रदेश के सडक़ तंत्र को मजबूती मिलेगी।
इन परियोजनाओं की रखी आधारशिला :
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरूवार को लघु सचिवालय सभागार में सुलखा से रेवाड़ी वाया भाड़ावास-जाटूवास तक 754.97 लाख रुपए की लागत से बनने वाली नई सडक़ के निर्माण, राजगढ़ से आसरा का माजरा-भादौज (नंगली से भादौज) तक 117.06 लाख रुपए की लागत से सडक़ के सुदृढिकऱण, कासौली से पीथनवास तक सडक़ का 136.27 लाख रुपए की लागत से सडक़  का चौड़ीकरण व सुदृढिकऱण, नारनौल-रेवाड़ी सडक़ से बवाना गुर्जर तक 122.60 लाख रुपए की लागत से सडक़ के सुदृढिकऱण, कालूवास से हरिजन बस्ती, गोकलगढ़ गांव व गिंदोखर की सीमा तक तथा बेरियावास से माजरा गुरदास तक 189.41 लाख रुपए की लागत से नई सडक़ के निर्माण, गांव झाल (सुबाना-कोसली-नाहड़-कनीना सडक़) से जुड्ड़ी तक 96.95 लाख रुपए की लागत से नई सडक़ के निर्माण, जाटूसाना-गुडियानी से मुबारिकपुर चौक तक 140.61 लाख रुपए की लागत से नई सडक़ के सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया।


उपमुख्यमंत्री ने इन विभागों के विकास कार्यों की की समीक्षा :
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने समीक्षा बैठक में लोकनिर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, एचएसआईआईडीसी, एचएसआरडीसी, लोकल अर्बन बॉडी, एचएसवीपी, डीएचबीवीएन, एचएसएएमबी, विकास एवं पंचायत, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग, सिंचाई विभाग, जिला सैनिक बोर्ड व हैफेड के विकास कार्यों की प्रगति बारे विस्तार से समीक्षा की और लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यालय स्तर पर किसी परियोजना का कार्य लंबित है तो उस बारे में संबंधित विभागाध्यक्ष मुख्यालय से संपर्क करके उस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करवाएं।
यह रहे मौजूद :

इस अवसर पर पूर्व सीपीएस अनिता यादव, राव अभिमन्यु, जेजेपी जिलाध्यक्ष श्याम सुन्दर सभ्रवाल सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी जिला प्रशासन की ओर से डीसी यशेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, एडीसी आशिमा सांगवान, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, एसडीएम रेवाड़ी सिद्धार्थ दहिया व सीटीएम देवेंद्र शर्मा सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education