Chandan News: प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में ग्राम सभा का पुनर्गठन शुरू मुख्य बिंदु प्रधानमंत्री आवास पर चर्चा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र के 17 पंचायतों में 3 जनवरी से ग्राम पंचायत में स्तर से प्रधान मंत्री आवास सम्बंधित बैठक आयोजित की जा रही है।इस क्रम में चार जनवरी को कुसुजोरी पंचायत में एक ग्राम सभा बैठक किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में नवनिर्वाचित मुखिया ममता देवी के अध्यक्षता में की गई। जिसमें कुसुम जोरी पंचायत के पुर्व मुखिया अशोक यादव के द्वारा सभा को संचालित किया गया। बैठक में 2021-22 के प्रधानमंत्री आवास योजना G P D P पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री आवास की सुची में अनियमितताएं होने के कारण में  विशेष रूप से चर्चा किया गया। साथ ही साथ पुर्व में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों का सुची को अवलोकन किया। तथा मनरेगा योजना के तहत बांध रोड निर्माण कार्य 

शुरू कराने का आश्वासन दिया। इसी क्रम में चांदवारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि गीता देवी पति नरेश यादव,व उप मुखिया सह वार्ड सदस्य मनोज यादव सरपंच रूपा देवी पति शिव शंकर शर्मा  पंचायत समिति अनीता देवी पति सुरेश यादव के साथ अन्य गणमान्य लोगों ने केन्दुआर गांव स्थित पंचायत भवन में पहली ग्राम सभा आयोजित किया। और बताया कि दुसरी ग्राम सभा 18 जनवरी को सुनिश्चित किया जा रहा है।इसे लेकर 5 जनवरी 2022 को प्रखंड के दक्षिणी वारने के पंचायत भवन में नवनिर्वाचित मुखिया तुलसी रजक के अध्यक्षता में ग्राम सभा आयोजित की गई जिसमें नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य युवा छोटेलाल भगत आदि के साथ ग्रामीण आवास सहायक मोहम्मद तकी अहमद मोजूद थे। बैठक के दौरान ग्रामीण आवास सहायक तकी अहमद, कुमार अमित, यदुनंदन कुमार दास ने बताया कि आवास प्लस के माध्यम से जो भी लाभुकों को सुची नाम जोड़ा गया था उसे ग्राम सभा के माध्यम से अनुमोदन किया जा रहा है। अनुमोदन में योग्य लाभुकों को इस सुची में रखा जाएगा। और वैसे जरुरत मंद लोगो को चिन्हित कर उसे लिस्ट वार प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें