Rewari News : हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा होगा फोटो प्रतियोगिता का आयोजन : दिनेश कुमार

रेवाड़ी 9 दिसंबर : हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के तहत छायाचित्र (फोटो) प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव थीम पर आधारित यह  प्रतियोगिता 13 दिसंबर तक कुरुक्षेत्र स्थित ब्रह्मसरोवर पुरुषोत्तम पुरा बाग में  आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार राशि भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।



डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि कुरुक्षेत्र में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव व आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागी के पास डिजिटल कैमरा होना अनिवार्य है। प्रतियोगिता के नियमानुसार सभी प्रतिभागी अपने द्वारा खींचे गए एक सर्वश्रेष्ठ छायाचित्र को विभाग की ई-मेल artandculturalaffairshry@gmail.com पर 13 दिसंबर तक भिजवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही प्रतिभागी को 16&20 इंच के छायाचित्र को प्रिंट करके उसे कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा, पहली मंजिल, एस.सी.ओ 29, सेक्टर 7सी, मध्य मार्ग, चंडीगढ़ पर भेजना होगा।
डीआईपीआरओ ने अन्य नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिभागी को छायाचित्र में किसी भी प्रकार के बदलाव की अनुमति नहीं होगी। वहीं प्रतिभागी द्वारा लिया गया छायाचित्र विभाग की संपत्ति होगा, इस पर प्रतिभागी का कोई अधिकार नहीं होगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाले विजेता प्रतिभागी को ₹51 हजार, द्वितीय विजेता को ₹31 हजार व तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ₹21 हजार की पुरुस्कार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें