Rewari News : सडक़ दुर्घटना संभावित स्थल राव अभय सिंह चौक पर बनाया सर्कल


रेवाड़ी 7 दिसंबर : रेवाड़ी शहरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने व जाम रहित व सुरक्षित सडक़ बनाए रखने के तहत वन वे पायलेट प्रोजेक्ट शुक्रवार, 10 दिसंबर तक जारी रहेगा। यह बात डीसी यशेंद्र सिंह ने कही। डीसी यशेंद्र सिंह व एसपी राजेश कुमार ने इस संदर्भ में रेवाड़ी शहरी क्षेत्र में जाम की समस्या के स्थाई समाधान सहित अन्य पहलुओं पर चर्चा कर रहे थे। डीसी ने बताया कि शहर के राव अभय सिंह चौक पर अक्सर सडक़ दुर्घटनाएं हो रही थी, ऐसे में सडक़ सुरक्षा के दृष्टिगत उक्त चौक पर बेरिकेंटिंग सर्कल तैयार किया गया है।



डीसी श्री सिंह ने बताया कि रेवाड़ी शहर के सरकूलर रोड के वन वे करने के पायलेट प्रोजेक्ट के तहत लोगों द्वारा विभिन्न प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं और इन बातों को मद्देनजर रखते हुए व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए आगामी 10 दिसंबर तक सरकुलर रोड़ पर वन वे ट्रेफिक को पायलेट प्रोजेक्ट के तहत जारी रखा जाएगा। साथ ही शुक्रवार, 10 दिसंबर को यातायात प्रबंधन के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व अन्य संबंधित विभागाध्यक्षों, व्यापारीगण, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यातायात प्रबंधन को ओर दुरूस्त करने की रूपरेखा सुनिश्चित की जाएगी। डीसी ने कहा कि सरकूलर रोड पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए प्रात: 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी अपने वाहन को नो पार्किंग जोन में खड़ा न करें।



डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है और जहां कहीं भी दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं वहां यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राव अभय सिंह चौक पर बेरिकेटिंग सर्कल के रूप में तैयार कर वाहन चालकों को सडक़ सुरक्षा के तहत वाहनों के आवागमन की व्यवस्था की गई है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें