Rewari News : आंगनवाड़ी वर्कर हैल्पर यूनियन ने विधायक चिरंजीव राव को मांगो का ज्ञापन सौंपा

अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने रेवाडी विधायक चिरंजीव राव को उनके निवास स्थान मॉडल टाउन पहंचकर ज्ञापन सौंपा और अपनी मांगे रखी। चिरंजीव राव ने आश्वासन दिया कि आपकी मांगों को रोड से लेकर विधानसभा तक उठाया जाएगा, मैं और कांग्रेस पार्टी आपके साथ हंै। पत्रकारों से बात करते हुए विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मांगों को लागू करने की बजाय प्ले वे स्कूल व डायरेक्ट कैश ट्रांसफर के नाम पर आंगनबाड़ी केंद्रों को एनजीओ के हवाले करना चाहती है। मुख्यमंत्री ने 2018 में लंबी हड़ताल के बाद मांगों को मान लिया था और लागू करने का आश्वासन दिया था। लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी एक मांग तक पूरी नहीं हुई। 



राव ने बताया कि इनकी प्रमुख मांगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, न्यूनतम वेतन 24 हजार व 16 हजार रुपये दिया जाए, 2018 में की गई घोषणाओं को सरकार जल्द लागू करें, बिना संसाधन दिए वर्कर व हेल्पर से ऑनलाइन कार्य न करवाया जाए, सेवानिवृत्ति के अवसर पर कार्यकर्ता को पांच लाख और सहायिका को तीन लाख रुपये सम्मान के रूप में दिए जाएं। इसके अलावा अन्य भी कुछ मांगे हैं जोकि जायज भी हैं। इसलिए मेरी सरकार से मांग है कि आंगनबाडी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की जायज मांगों को सरकार द्वारा जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। चिरंजीव राव ने कहा कि मौजूदा सरकार में हर कोई परेशान है। किसान, जवान, कर्मचारी, युवा, व्यापारी इत्यादि सभी को अपना हक लेने के लिए कभी धरना तो कभी आंदोलन करना पडता है। इस सरकार से हर कोई तंग आ चुका है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें