Rewari News : किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत पर निमोठ गांव में जश्न मनाया



रेवाड़ी 29 दिसंबर । आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन की नीमोठ इकाई ने संगठन के गांव सचिव राजबीर सिंह के नेतृत्व में किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत पर संगठन के राष्टीय अध्यक्ष कॉमरेड सत्यवान, कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, राज्य प्रधान कॉमरेड अनूप सिंह मातैनहैल,राज्य सचिव जयकरन मांडोठी शारदा किसान नेत्री का किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत पर ढोल बाजे के साथ भव्य स्वागत किया और  जीत का जश्न मनाया गया। गौरतलब यह है की निमौठ गांव के किसान मजदूरों ने किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई थी। कॉमरेड सत्यवान ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन को आपने हर तरह से शक्ति दी गांव की महिलाओ ने हिस्सा लिया।गांव के यूवाओ ने मोटरसाइकिल रैली में हिस्सा लिया। शाजापुर बॉर्डर पर खाद्य सामग्री घर घर से इक्ट्ठा कर पहुचाई । कॉमरेड राजेंद्र सिंह ने कहा की 01 मई 1983 में शहीद भगत सिंह की बहन बीबी अमरकोर  को निमोठ में बुलाया गया और बीबी अमरकोर ने यूवाओ से अपील की थी की शहीद भगत सिंह के स्वप्न को साकार करे। 



आज खुशी है की गांव के बहुत सारे युवा सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे है। किसान नेता अनूप सिंह, जय करण, विजय कुमार ने ग्रामवासियों को फूल माला, बैज पहनाकर सम्मानित किया। रामकुमार, अजय ने कहा गांव के युवा किसान आंदोलन के साथ हमेशा रहेंगे। यूनिप्रोडक  कर्मचारी यूनियन के प्रधान तेज बहादुर लुहाणा को भी किसान आंदोलन में यूनियन द्वारा निभाई  के लिए अभिनंदन किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें