Rewari News : आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर तालमेल कमेटी संगठन का धरना प्रदर्शन आठवें दिन भी जारी

तालमेल कमेटी प्रधान तारा देवी तथा राजबाला की अगुवाई में जिला रेवाड़ी की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं वर्कर तथा हेल्पर ने सुभाष पार्क रेवाड़ी में भारी संख्या में पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। दोनों प्रधानों ने आगे की रणनीति तय करते हुए आपसी विचार विमर्श करके धरना प्रदर्शन पर मौजूद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं वर्कर हेल्पर को सरकार को आंखे खोलने के लिए चेताया तथा रोड़ रोको अभियान की तैयारियां पर सलाह मशवरा किया जिस पर धरना प्रदर्शन में मौजूद भारी संख्या की भीड़ ने नारे लगाकर इस तैयारी का समर्थन किया तथा एक आवाज में महिलाओं की जायज मांगों पर सरकार की कड़े शब्दों में एक आवाज के साथ भर्तसना की। इसी के साथ सरकार पर महिला शक्ति की विरोधाभाषी सोच के लिए भी सरकार को कोसा। 



प्रदर्शन पर मौजूद भारी संख्या में एक आवाज में सरकार की नारीशक्ति पर विरोधाभाष सोच के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए पुतला फूंकने की मांग की एवं एक सुर में सरकारी कर्मचारी बनाने की मांग करते हुए तब तक 24000 रू तथा 16000 रू प्रतिमाह कार्यकर्ता तथा हेल्पर को देने की मांग की। एनजीओ के हाथों में व निजीकरण पर जोरदार विरोध के नारे लगाये। मानदेय पर एरियर के साथ डीए पर तुरंत कार्यवाही करते हुए देने की मांग की। विभागीय प्रमोशन में रिजर्वेशन की बढोतरी, आंगनवाड़ी केंद्रों के किराये में बढ़ोतरी आदि के साथ अन्य मांगों पर पूर्णतया उत्तेजित नजर आई। तालमेल कमेटी की दोनों प्रधानों तारा देवी तथा राजबाला चैहान के तेवर तलखनजर आये एवं सरकार को कठोर चेतावनी का संकल्प दोहराया। आज सीटु यूनियन की तरफ से रामचन्द्र ने अपना समर्थन देकर धरने को संबोधित किया। कामरेड बलराम ने भी धरने को संबोधित किया एवं धरने में उपस्थित महिलाओं में जोश भरा।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें