Rewari News : नगर परिषद में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला आयोजित

रेवाड़ी, 3 दिसंबर : सात साल बेमिसाल थीम के साथ हरियाणा सरकार की जनहितकारी एवं कल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत ग्रामीण स्तर तक लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत प्रभावी रूप से कदम बढ़ाते हुए विभाग की भजन मंडली आमजन को योजनाओं से अवगत करा रही है।



सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग के भजन पार्टी कलाकारों द्वारा शुक्रवार को नगर परिषद  रेवाड़ी में लगाए गए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला में सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों का प्रचार-प्रसार किया गया।  विशेष प्रचार अभियान के दौरान उपस्थित आमजन को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा, अंत्योदय सरल, परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना,  सहित लिंगानुपात सुधार में उठाए जा रहे कदमों के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए भी जागरूक किया गया।

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि विभाग के महानिदेशक डा.अमित कुमार अग्रवाल व डीसी यशेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में चल रहा विशेष प्रचार अभियान प्रभावी रूप से जिला रेवाड़ी में जारी है। उन्होंने बताया कि आमजन मानस को सरकार की योजनाओं का बेहतर ढंग से लाभ उठने के लिए प्रेरित करने के लिए विशेष प्रचार अभियान सशक्त भूमिका निभा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रति दिन आगामी 8 दिसंबर तक शेड्यूल अनुसार भजन पार्टी गांवों में दस्तक देते हुए हर वर्ग के उत्थान के लिए किए गए कार्यों की जानकारी सांझा करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगी।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें