Rewari News : कांग्रेस पार्टी का 137वां स्थापना दिवस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया

रेवाडी। विधायक चिरंजीव राव के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का 137वां स्थापना दिवस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा रेवाडी में धूमधाम से मनाया गया। कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सभी कार्यकर्ता गांधी चौक तक पंहूचे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण की। इस मौके पर बोलते हुए विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि 28 दिसंबर 1885 को ए ओ ह्युम द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना की गई। पार्टी का प्रमुख उद्देश्य देश को आजाद कराना, देश के अन्दर धर्म, वंश एवं प्रांत सम्बन्धी विवादों को खत्म कर राष्ट्रीय एकता की भावना को प्रोत्साहित करना रहा। उसके बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मौलाना आजाद, लाला लाजपत राय, लाल बहादुर शास्त्री जैसे बहुत से स्वतंत्रता सेनानियों ने कांग्रेस के झंडे तले देश की आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। देश की आजादी के बाद देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू कांग्रेस पार्टी के रहे, जिनके राज में सुई से लेकर जहाज तक देश में ही बनने लगे। हरित क्रांति को भी लाने वाले पं जी ही थे। 



चिरंजीव राव ने बताया कि प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने बैंकों का राष्ट्रीय करण किया, जिससे देश की प्रगति को एक नई दिशा मिली। इसी तरह प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी ने भी देश के हित में कई महत्वपूर्ण कार्य किए। इसी कडी को आगे बढाते हुए आदरणीय सोनिया गांधी जी व आदरणीय राहुल गांधी जी ने पार्टी को आगे बढाया। राहुल जी ने सदैव ही जनहित के कार्य किए हैं। राहुल जी किसान भाईयों के लिए भूमि अधिग्रहण बिल लेकर आए। अब कोई भी किसान भाईयों की जमीन पर आंख उठाकर नही देख सकता। आने वाले समय में देश की बागडोर राहुल जी संभालेगें और इसी तरफ आगे भी जनता के हित में कार्य करेंगे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education