Chandan News: नव निर्वाचित चांदन सरपंच महोदय पर पैक्स साख समिति का राशि गवन का मामला पकड़ा तूल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बीते एक दिसम्बर को पंचायत चुनाव के परिणाम में घोषित नव निर्वाचित ग्राम कचहरी  सरपंच सह पुर्व पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार बच्चू पर राशि गवन का मामला तुल पकड़ने लगी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यालय के चांदन ग्राम कचहरी से नव निर्वाचित सरपंच राकेश कुमार बच्चू पर सहकारिता विभाग द्वारा पैक्स की चावल खरीद मामले में 33,02285 रु गबन मामले में नीलाम पत्र दायर करने की तैयारी कर रही है। इस आशय की जानकारी देते हुए बीसीओ राजीव कुमार रंजन ने बताया कि राकेश कुमार बच्चू पूर्व में चांदन पैक्स अध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे। उस समय उनके द्वारा पैक्स में चावल खरीद मामले में 33,02285 रु का गबन कर लिया गया था। 


जिसमे उसपर थाने में मामला भी दर्ज किया गया था।जिसमे उसे जेल भी भेजा गया था। और उस मामले में माननीय उच्च न्यायालय से जमानत पर है।विभाग द्वारा अब उस राशि वसूली के लिए नीलाम पत्र दायर करने का आदेश भी जिला सहकारिता विभाग के पत्रांक 830-25/11/21 को दिया गया है। जिसके लिए कागजी तैयारी कर जल्दी ही मामला दर्ज कर दिया जाएगा।जबकि पूर्व पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार बच्चू ने उपरोक्त लिखे गए में सफाई देते हुए बताया कि मेरे द्वारा कोई गबन नही किया गया है । बल्कि धान लेकर मिलर द्वारा मुझे चावल दिया ही नही गया। जिसको लेकर मेरे द्वारा मिलर पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। लेकिन सहकारिता विभाग के द्वारा मेरे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जो जांच की बिषय है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education