Chandan News: विद्युत चोरी ऊर्जा के मामले में चार पर प्राथमिकी दर्ज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी क्षेत्र के विभिन्न गांव में चांदन विद्युत कनीय अभियंता विद्युत प्रशाखा राजा राम प्रसाद, के अतिरिक्त मानव दल खूब लाल यादव, भोला शर्मा के संयुक्त में टीम गठित कर विद्युत ऊर्जा चोरी की जांच की गई। इस दौरान क्षेत्र के कई विद्युत उपभोक्ताओं के घरों में ऊर्जा चोरी पकड़े गए जिसमें चांदवारी पंचायत के हीरा रायडी गांव के उपभोक्ता अक्षय कुमार साह पिता वकील साह के घरों की जांच की गई देखा कि विद्युत ऊर्जा की बकाया राशि 7638 रुपए है। जिसे विद्युत विच्छेद कर दिया गया था इसके बावजूद ऊर्जा खपत कर 

रहे थे। जिसे कुल जुर्माना सहित ₹8531 का दंडित किया गया। इसी प्रकार कुसुम जोरी पंचायत के गोवरदाहा गांव में 3 घरों में अवैध रूप से विद्युत ऊर्जा खपत कर रहे घरों की जांच की गई जिसमें किशन दास पिता विशन देवदास को 11618 रुपया एवं राजेंद्र दास पिता विशूनदेव दास पर ₹11618 वहीं राम प्रसाद दास पिता सहदेव दास पर 11618 रुपया की एस बी डी सी एल की क्षति का जुर्माना लगाया गया।जिसे लेकर उपरोक्त चारों आरोपियों के विरुद्ध आनंदपुर ओपी थाना में 2003 के तहत 135 का मामला दर्ज कराया गया। इस कार्रवाई से विद्युत चोरी करने वाले उपभोक्ताओं में हड़कंप मची हुई है। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें